Site icon APANABIHAR

बिहार : पटना के लोगों को जल्‍द ही मिलेगी एक और फोरलेन सड़क, मिलेगी जाम से मुक्ति

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 65 3

बिहार के राजधानी पटना -दीघा रेलवे लाइन पर बनने वाली सड़क की तरह ही बिहार के राजधानी पटना साहिब स्टेशन से लेकर बिहार के पटना घाट के बीच की रेलवे लाइन हटा कर अगले वर्ष तक फोरलेन सड़क का निर्माण प्रारंभ हो जाएगा। बिहार सरकार के साथ एमओयू साइन प्रक्रिया में है। बिहार के पटना में घनी आबादी और मंडियों के बीच से होकर गुजरी यह सड़क लाखों लोगों को राहत पहुंचाएगी। और लोगो को जाम से मुक्ति दिलाएगी | इस महत्वपूर्ण सड़क के स्थल का निरीक्षण वर्ष 2018 में बिहार के माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों के साथ किया था।

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

बिहार में गंगा एक्सप्रेस-वे से बिहार के राजधानी पटना घाट की यह प्रस्तावित सड़क जुड़ते ही पटना साहिब क्षेत्र एक रिंग रोड से जुड़ जाएगा। विश्व के दूसरे बड़े तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब, देश का पहला सूफी रिसर्च सेंटर, जैन मंदिर, कई खानकाह, जल्ला वाले महावीर मंदिर, बड़ी और छोटी पटन देवी, मां शीतला मंदिर तथा बिहार की व्यवसायिक मंडी तक दूर-दराज से लोगों का पहुंचना बेहद आसान हो जाएगा |

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

बिहार के राजधानी पटना घाट से पटना साहिब की फोरलेन सड़क एक तरफ सुदर्शन पथ, गुलजारबाग स्टेशन मार्ग, अगमकुआं आरओबी, एनएच, ओल्ड बाइपास, कुम्हरार कंकड़बाग रोड और दूसरी ओर अशोक राजपथ के रास्ते गांधी मैदान तथा राजधानी के विभिन्न हिस्सों से जुड़ जाएगी।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट
Exit mobile version