Site icon APANABIHAR

Good News: दुर्गापूजा, दीपावली से छठ पूजा तक एक सकेंड के लिए भी नहीं कटेगी बिजली, पढ़े पूरी खबर

apanabihar 8 3 14

पर्व-त्योहार के मद्देनजर बिजली कंपनी ने निर्बाध Electricity देने की तैयारी की है। इसके लिए जिला से लेकर मुख्यालय तक विशेष कंट्रोल रूम काम करेगा। चौबीसो घंटे काम करने वाले इस कंट्रोल रूम में कोई भी बिजली गुल होने की शिकायत कर सकता है। 11केवी और एलटी लाइन को दुरुस्त किया जा रहा है। पेड़ों की डालियों की छंटाई की जा रही है। शहर में बिजली कटौती कर इस कार्य को किया जा रहा है। पेसू महाप्रबंधक दिलीप कुमार सिंह ने निर्देश दिया कि एक घंटे से अधिक कोई भी फीडर बंद नहीं रखा जाए।

Also read: बिहार में आंधी-बारिश से दूर हुई गर्मी, इन जिलों में फिर होगी बारिश

दरअसल, पर्व-त्योहार में अब तक रिकॉर्ड बिजली की आपूर्ति होती रही है। दुर्गापूजा, दीपावली से लेकर छठ महापर्व की विशेष महत्ता है। इस दौरान जरा सी Electricity गुल होने पर भी आम लोगों में कंपनी के प्रति निराशा का भाव उत्पन्न होता है। लोग कंपनी की व्यवस्था पर सवाल उठाने लगते हैं।  सभी आपूर्ति प्रमंडल आपने-अपने क्षेत्रों में सुरक्षित ढंग से निर्बाध Electricity आपूर्ति की तैयारी में जुटा है। इस कारण बिना सूचना के बिजली कटौती की जा रही है।

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

24 घंटे काम करने वाले इस कंट्रोल रूम में तीन पालियों में कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। कर्मियों का रोस्टर बनाया जा रहा है। इसमें यह खास तौर पर देखा जा रहा है कि अगर कोई कर्मी अवकाश में भी जाए तो उसके बदले Control room में किसी कर्मी की ड्यूटी लगी रहे।

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल
Exit mobile version