Site icon APANABIHAR

बिहार के इन ज़िलों में 36 घंटे तक हो सकती है बारिश, रहे सावधान देखे अलर्ट

apanabihar 8 3 4

बिहार में यास तूफ़ान के बाद चक्रवाती तूफान गुलाब का असर बड़े पैमाने पर देखने को मिल रहा है। वर्तमान में बिहार के कोने कोने से सिर्फ यही खबर आ रही है की मौसम का मिजाज बदल गया है और रात दिन बारिश हो रही है | वहीं मौसम विभाग ने बिहार में गुलाब तूफान को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा है अगले 36 घंटों में बिहार के अंदर भारी वर्षा के साथ-साथ चक्रवात तूफान भी आ सकता है | इसीलिए बिहार के कुछ इलाके को हाईलाइट किया गया है |

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

जानकारी के अनुसार गुलाब तूफान के कारण अगले 24 घंटे तक उत्तर बिहार में बारिश और ठनका गिरने की आशंका जताई जा रही है। जबकि पूर्वी चंपारण, शिवहर, मुजफ्फरपुर एवं सीतामढ़ी में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। वहीं, पश्चिम चंपारण, दरभंगा, सीवान, गोपालगंज, मधुबनी, समस्तीपुर, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, पूर्णिया में भी भारी बारिश हो सकती हैं। अगले 36 घंटे तक राज्य भर में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना बनी हुई है।

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

मौसम विज्ञानियों के अनुसार दक्षिण बिहार एवं इसके आसपास बना निम्न दबाव का क्षेत्र शनिवार को पश्चिम बिहार व पूर्वी उत्तरप्रदेश की ओर स्थित हो गया है। इससे अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर बिहार के जिलों में मेघ गर्जन जबकि पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर में अतिभारी वर्षा का पूर्वानुमान है। वहीं बिहार में आने बाले 36 घंटों के दौरान 30 से 60 किमी प्रतिघंटे की गति से हवा चलने का पूर्वानुमान है।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी
Exit mobile version