Site icon APANABIHAR

Bihar Weather: अगले 72 घंटे इन इलाकों में भारी बारिश और तेज हवाएं चलने के आसार

apanabihar 8 9

बिहार में पिचले कुछ दिनों से गुलाब तूफान (Gulab Cyclone) का असर देखने को मिल रहा है। वही अब यह तूफान सीधे तौर पर तो बिहार तक नहीं पहुंचा, किन्तु इसके कारण हुए स्‍थानीय बदलावों के कारण बिहार के कई हिस्‍सों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने के आसार हैं। बिहार के उत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य और दक्षिण-मध्य बिहार में रेड अलर्ट जारी किया गया है. शेष बिहार में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है ।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

बताया जा रहा है की समूचे बिहार में 35 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. प्रदेश के निचले इलाकों में भारी जल जमाव को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. ठनका को लेकर भी चेतावनी दी गयी है. बिहार में गुरुवार को प्रदेश में अधिकतर जगहों पर बादल छाये रहे. छिटपुट बारिश होती रही. राजधानी पटना सहित पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज समेत बक्‍सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अर‍वल में कई स्‍थानों पर हल्‍की बारिश हो सकती है। वहीं दरभंंगा, वैशाली, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पटना, गया, नालंदा, भागलपुर आदि जिले में कुछ स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम स्‍तर तक की बारिश की संभावना है।

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

औसत से चार -पांच डिग्री नीचे चला गया. प्रदेश का औसत उच्चतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहा. उत्तर पूर्व अरब सागर पर दबाव बना हुआ है. फिलहाल यह भारतीय तट से नहीं टकरायेगा. हालांकि कम दबाव के कारण उत्तर-पूर्व अरब सागर के ऊपर चक्रवाती तूफान में बदल सकता है. वहीं बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का केंद्र भी बना हुआ है ।

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम
Exit mobile version