Site icon APANABIHAR

एयरपाेर्ट जैसा बनेगा राजेंद्रनगर टर्मिनल: PPP मोड पर विकसित करने के लिए DPR और स्टेशन का मॉडल भी बन रहा है

apanabihar 8 6

राजेंद्रनगर टर्मिनल (Rajendra Nagar Terminal) को नया लुक दिया जाएगा। रेलयात्रियों को एयरपोर्ट (Airport) जैसी सुविधाएं मिलेंगी। ऑटोमेटिक खुलने व बंद होने वाला एक्सेस कंट्रोल गेट लगाया जाएगा। स्टेशन पुनर्विकास योजना के तहत राजेंद्रनगर टर्मिनल (Rajendra Nagar Terminal) को डेवलप करने की तैयारी शुरू हो गई है। पीपीपी मोड पर विकसित करने के लिए डीपीआर और स्टेशन का मॉडल भी बन रहा है। पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप परियोजना के तहत विकसित किया जाना है।

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

ये सुविधाएं होंगी : मॉल भी बनेगा, 170 करोड़ होंगे खर्च

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

आपको बता दे की रेलवे के जमीन पर मॉल और मल्टीपर्पस बिल्डिंग बनेगी। स्टेशन का विकास सौर ऊर्जा, ऊर्जा दक्षता उपकरण और ग्रीन बिल्डिंग मानकों के अनुसार किया जाएगा। 50 साल बाद की अनुमानित यात्री संख्या को आधार मानते हुए सुविधाओं का पुनर्विकास किया जाएगा। इसपर 170 करोड़ से अधिक की लागत आने का अनुमान है।

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

एक्सेस कंट्रोल गेट और प्रत्येक प्लेटफार्म पर एस्केलेटर व लिफ्ट लगाए जाएंगे। खान-पान, वॉशरूम, पानी, एटीएम, इंटरनेट आदि की बेहतर सुविधा हाेगी। आसपास की सड़कों को भी बेहतर बनाया जाएगा सर्कुलेटिंग एरिया को पूर्ण सुरक्षित जोन के रूप में विकसित किया जाएगा। दिव्यांगजनों के लिए रैंप, ब्रेल लिपि आदि की सुविधा रहेगी।

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

Exit mobile version