Site icon APANABIHAR

पटना से गुजरने वाली ट्रेनों में यात्रियों को नहीं परेशान करेंगे किन्‍नर, आपको करना होगा बस एक काम

apanabihar 9 2

पटना (patna) और आसपास के स्‍टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों में किन्‍नरों का उत्‍पात आजकल काफी बढ़ गया है। बक्‍सर से पटना के बीच किन्‍नर रेल यात्रियों से जबरन वसूली करने से भी बाज नहीं आते। 10 रुपए से कम वे किसी से लेते नहीं। जो यात्री देने में आनाकानी करता है उसे परेशान करने से बाज नहीं आते। ऐसी तमाम शिकायतों के बाद किन्नरों के विरुद्ध रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा चलाए गए विशेष अभियान में फरक्का एक्सप्रेस में यात्रियों को परेशान कर रहे एक किन्नर को गिरफ्तार किया गया।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

फरक्‍का एक्‍सप्रेस से पकड़ा गया डुमरांव का किन्‍नर

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आरपीएफ (RPF) प्रभारी महेंद्र चौधरी ने बताया कि आरपीएफ के द्वारा नियमित रूप से ट्रेनों की जांच की जाती है। इधर पिछले कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि किन्नरों के द्वारा यात्रियों को परेशान किया जा रहा है। इस सूचना के आलोक में विशेष अभियान चलाया गया। फरक्का एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे यात्रियों को परेशान करने वाले डुमरांव निवासी एक किन्नर को धर दबोचा गया।

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

पोस्‍ट प्रभारी ने कहा- दिक्‍कत हो तो बेहिचक लें मदद

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

बाद में उसे रेलवे मजिस्ट्रेट के न्यायालय में प्रस्तुत किए जाने की तैयारी की जा रही है। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी ने बताया कि अभियान नियमित रूप से चलाया जाता रहेगा उन्होंने कहा कि यात्रियों यदि किसी प्रकार की कोई असुरक्षा का बोध ट्रेन में होता है तो ट्रेन में तैनात आरपीएफ सुरक्षाकर्मी से सहायता ले सकते हैं।

Exit mobile version