Site icon APANABIHAR

Bihar Weather News: आज छाए रहेंगे काले बादल, कई जिलों में हल्‍की से मध्‍यम बारिश के आसार

apanabihar 6 22

बिहार में मानसून की सक्रियता लगातार बनी हुई है। अनुमान है कि शुक्रवार को भी काले बादल छाए रहेंगे। इस दौरान कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं शनिवार को जिले के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश या फिर गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। दिन के तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

गुरुवार को दोपहर दो बजे तक सूरज की तपिश व उमस ने लोगों के पसीने छुड़ा रखे थे। इसके बाद मौसम बदला और काले बादलों से झमाझम बारिश हुई। दोपहर करीब दो बजे से लेकर 2:20 बजे के बीच झमाझम बारिश हुई तो इसके बाद से लेकर शाम पांच बजे के बीच रह-रहकर रिमझिम फुहारों का दौर चला। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिन तक आंशिक बदरी के बीच जिले के एक या दो स्थानों पर हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने की संभावना है। 

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

गुरुवार को दोपहर बाद दो बजे से लेकर शाम पांच बजे के बीच शहर में जहां 20.8 मिमी बारिश हुई तो वहीं सबौर क्षेत्र में 10.6 मिमी बारिश। बीते 24 घंटे में शहर में कुल 21.4 मिमी बारिश तो सबौर क्षेत्र में 16 मिमी बारिश दर्ज की गयी। इस बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली लेकिन उमस जस का तस बरकरार रहा। बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें तो दिन के तापमान में जहां 1.4 डिग्री सेल्सियस की कमी आयी तो न्यूनतम तापमान 0.3 डिग्री सेल्सियस की मामूली वृद्धि दर्ज की गयी। गुरुवार को अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस रहा।  

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी
Exit mobile version