यूपीएससी रिजल्ट में चमके जम्मू-कश्मीर, दो छात्र ने बनाई टॉप10 में जगह, जानिए उनकी सफलता के बारे में

UPSC Success Story: दोस्तों साल 2022 की यूपीएससी के परीक्षा के रिजल्ट में प्रथम स्थान उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के रहने वाली इशिता किशोर (Ishita Kishore) की नाम है. इन्होंने बिहार के राजधानी पटना में अपने परिवार के साथ रहकर यूपीएससी की परीक्षा तैयारी कर साल 2022 के यूपीएससी के परीक्षा के रिजल्ट में प्रथम स्थान हासिल कर अपने पूरे परिवार सहित देश का नाम भी रोशन कर दी.
यह भी पढ़े – IPS Success Story: पढ़ाई के साथ-साथ UPSC की तैयारी करती रही, फिर पहले ही प्रयास में क्रैक की UPSC

UPSC Final Result 2022: दोस्तों आपको हम बता दें कि साल 2022 की यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट में दूसरा रैंक गरिमा लोहिया और वहीं तीसरा स्थान उमा हरति के नाम है. और वही साथियों साल 2022 की यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट के टॉप 10 में जम्मू कश्मीर के कुछ छात्र एवं छात्राएं भी शामिल है. जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले की रहने वाली वसीम अहमद भट (Wasim Ahmed Bhat) ने साल 2022 की यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट में 7 वां रैंक हासिल किया है.

Wasim Ahmed Bhat

और वही एक और जम्मू-कश्मीर की पुंछ जिले की रहने वाली प्रसनजीत कौर (Prasanjit Kaur) ने इन परीक्षा में 11वीं रैंक हासिल की है. दोस्तों आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के रहने वाले वसीम अहमद भट्ट ने यूपीएससी की परीक्षा के तीसरे प्रयास में सफलता हासिल किया है. तो वहीं जम्मू-कश्मीर की प्रसनजीत कौर ने यूपीएससी के परीक्षा के पहले ही प्रयास में सफलता हासिल की है.
यह भी पढ़े – UPSC Success Story: ग्रेजुएशन की पढ़ाई के साथ करते थे UPSC की तैयारी, अब ग्रेजुएशन कंप्लीट होने के महज 6 दिन बाद ही क्रैक की UPSC परीक्षा

UPSC Success Story: दोस्तों आपको बता दें कि इन दोनों ने यह कठिन परीक्षा में सफलता हासिल कर अपने पूरे परिवार सहित पूरे जम्मू-कश्मीर का नाम रोशन कर दिया है. साथिया आपको हम बता दें कि इस साल 2022 के यूपीएससी के परीक्षा में पांच लाख से ज्यादा विद्यार्थी शामिल थे. लेकिन साल 2022 के यूपीएससी के परीक्षा के रिजल्ट में कुल 933 विद्यार्थी ने ही पास किया है. जिसमें से 613 पुरुष और 320 महिलाएं शामिल है.

Prasanjit Kaur