anubhav and aanand
anubhav and aanand

Success Story: दोस्तों भारत में बहुत सारे लोग चाय को अपनी पसंद मानते हैं. एवं कुछ विदेशी लोगों को भी चाय पसंद होती हैं. इसलिए मध्य प्रदेश के इंदौर के रहने वाले दो मित्र अनुभव और आनंद (anubhav and aanand) ने चाय की दुकान खोलने का मन बनाया था. और आज वह उस चाय की दुकान से ही सालाना करोड़ों रुपए की कमाई कर रहे हैं.

यह भी पढ़े – Success Story: धंधा में घटा लगा तो बेच डाला घर, शुरू किया सडकों पर शरबत बेचने का काम अब कमाता है करोड़ो रुपया

आनंद (aanand) ने पढ़ाई लिखाई छोड़ कर अपने एक रिश्तेदार के साथ बिजनेस करने गये. तो वही अनुभव (anubhav) ने यूपीएससी की परीक्षा के तैयारी के लिए दिल्ली आए थे. इसी दौरान उनका दोस्त आनंद का फोन आया और दोनों एक दूसरे से बातचीत कर चाय की दुकान खोलने का प्लान बनाया. उन्होंने फोन पर ही कहा कि भारत में पानी के बाद सबसे ज्यादा चाय पी जाती है.

anubhav and aanand
anubhav and aanand

Success Story: इसलिए दोनों दोस्त ने साल 2016 में 3 लाख रुपए लगाकर इंदौर में चाय की एक दुकान खोली और उस दुकान में आउटलेट डिजाइन के काम करवाने में कुछ पैसे उधार भी लिए एवं उस दुकान का नाम ‘चाय सुट्टा बार’ रख दिया. शुरू में उनको चाय की दुकानों से कुछ दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा लेकिन अब पूरे भारत में उनकी चाय की डिमांड अधिक होने लगी है.

यह भी पढ़े – Success Storey: नौकरी नहीं मिलने पर शुरू किया अपनी एक मल्टीनेशनल कंपनी, सलाना कमा रहे हैं करोड़ों रुपए

दोस्तों वही आपको हम बता दें कि पूरे देश भर में उनके 165 आउटलेटस है. एवं उनका यह बिजनेस देश के 15 राज्यों में फैला हुआ है. और वही 5 लाख आउटलेट्स विदेश में भी है. जिससे उनका सालाना 100 करोड़ रुपए का टर्नओवर हो जाता है. एवं इन्होंने 9 अलग-अलग प्रकार की चाय बेचते हैं. जैसे मैं अदरक इलायची, पान, कैंसर, तुलसी, नींबू, मसाला चाय इत्यादि. इसलिए हर दिन वह 18 लाख से ज्यादा कप चाय भी बेचते हैं.