Site icon APANABIHAR

​​IPS Success Story: नौकरी छोड़ करने लगे यूपीएससी की तैयारी, पिता के इस बात से लगातार 2 बार क्रैक की UPSC की परीक्षा

bak12 2

​​IPS Success Storyदोस्तों आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईपीएस ऑफिसर के बारे में बताने वाले है. जिन्होंने आईपीएस बनने के लिए मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी को छोड़ दिए और यूपीएससी की तैयारी करने लगे जिसका परिणाम आज सबके सामने है. तो चलिए जानते है उस ऑफिसर के बारे में.

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस आईपीएस ऑफिसर के बारे में बात करने वाले है उनका नाम अभिषेक है. बता दे की अभिषेक बिहार के कटिहार के रहने वाले है. जिन्होंने 10वीं तक की पढ़ाई बिहार के इसी जिले से की. इसके बाद आगे की पढाई के लिए पटना चले गए.

आपको बता दे की अभिषेक नौकरी छोड़ने से पहले अपने पिता से इसके बारे में राय मागी थी. लेकिन उनके पिता ने कहा की तुम जो करोगे हम उसके साथ है. जिसके बाद अभिषेक ने यूपीएससी की परीक्षा दी जिसमे उन्हें पहले ही प्रयास में सफलता मिल्की. जिसमे अभिषेक का का चयन इंडियन रेलवे सर्विस के लिए हुआ.

आपके जानकारी के लिए बता दे की अभिषेक ने एक बार और यूपीएससी की परीक्षा देने की तैयारी की. बता दे की अभिषेक ने साल 2014 में यूपीएससी की परीक्षा में लगातार दूसरी बार सफलता पाई. जिसके लिए अभिषेक पुलिस सर्विस के लिए चयनित हुए.

Exit mobile version