​​IPS Success Storyदोस्तों आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईपीएस ऑफिसर के बारे में बताने वाले है. जिन्होंने आईपीएस बनने के लिए मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी को छोड़ दिए और यूपीएससी की तैयारी करने लगे जिसका परिणाम आज सबके सामने है. तो चलिए जानते है उस ऑफिसर के बारे में.

image 79

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस आईपीएस ऑफिसर के बारे में बात करने वाले है उनका नाम अभिषेक है. बता दे की अभिषेक बिहार के कटिहार के रहने वाले है. जिन्होंने 10वीं तक की पढ़ाई बिहार के इसी जिले से की. इसके बाद आगे की पढाई के लिए पटना चले गए.

image 80

आपको बता दे की अभिषेक नौकरी छोड़ने से पहले अपने पिता से इसके बारे में राय मागी थी. लेकिन उनके पिता ने कहा की तुम जो करोगे हम उसके साथ है. जिसके बाद अभिषेक ने यूपीएससी की परीक्षा दी जिसमे उन्हें पहले ही प्रयास में सफलता मिल्की. जिसमे अभिषेक का का चयन इंडियन रेलवे सर्विस के लिए हुआ.

image 81

आपके जानकारी के लिए बता दे की अभिषेक ने एक बार और यूपीएससी की परीक्षा देने की तैयारी की. बता दे की अभिषेक ने साल 2014 में यूपीएससी की परीक्षा में लगातार दूसरी बार सफलता पाई. जिसके लिए अभिषेक पुलिस सर्विस के लिए चयनित हुए.

image 82

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.