Site icon APANABIHAR

IPS Merin Joseph: “आप एक खुबसूरत IPS अधिकारी हो”, समाज में सबको मिले न्याय की भावना ने मेरिन जोसफ को IPS बना दिया, गरीबों के लिए भी करती है काम, सोशल मीडिया पर है काफी मशहूर

bak11 42

IPS Merin Joseph: दोस्तों मौजूदा समय में यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा में पास करना आसान काम नही है. यूपीएससी की परीक्षा में सफल होने के लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है तब जाकर कही यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाथ लगती है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात कर रहें है आईपीएस मेरिन जोसेफ के बारे में.

दोस्तों आईपीएस मेरिन जोसेफ अपने काम के साथ साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी बहुत फेमस है. दोस्तों मेरिन जोसेफ केरल की रहने वाली है. और सबसे खास बात यह है की केरल की रहने वाली मेरिन जोसेफ ने अपने पहले ही प्रयास में सफल हो गई थी.

आपको बता दे की मेरिन जोसेफ का जन्म 20 अप्रैल 1990 को केरल के एर्नाकुलम में हुआ था. दोस्तों इनके जन्म के कुछ समय बाद ही इनका परिवार दिल्ली में रहने लगे थे. दोस्तों मेरिन जोसेफ की शुरुआती शिक्षा दिल्ली से ही हुई है. बताया जा रहा है की मेरिन जोसेफ पढाई में काफी तेज थी.

दोस्तों मेरिन जोसेफ ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पाने के लिए कोचिंग ली. और अब इसका परिणाम सबके सामने है. बता दे की मेरिन जोसेफ ने यूपीएससी के पहले ही प्रयास में सफल हो गई. जिसमे उन्होंने 188 वीं रैंक हासिल की. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

Exit mobile version