IPS Merin Joseph: दोस्तों मौजूदा समय में यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा में पास करना आसान काम नही है. यूपीएससी की परीक्षा में सफल होने के लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है तब जाकर कही यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाथ लगती है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात कर रहें है आईपीएस मेरिन जोसेफ के बारे में.

image 364

दोस्तों आईपीएस मेरिन जोसेफ अपने काम के साथ साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी बहुत फेमस है. दोस्तों मेरिन जोसेफ केरल की रहने वाली है. और सबसे खास बात यह है की केरल की रहने वाली मेरिन जोसेफ ने अपने पहले ही प्रयास में सफल हो गई थी.

image 367

आपको बता दे की मेरिन जोसेफ का जन्म 20 अप्रैल 1990 को केरल के एर्नाकुलम में हुआ था. दोस्तों इनके जन्म के कुछ समय बाद ही इनका परिवार दिल्ली में रहने लगे थे. दोस्तों मेरिन जोसेफ की शुरुआती शिक्षा दिल्ली से ही हुई है. बताया जा रहा है की मेरिन जोसेफ पढाई में काफी तेज थी.

image 365

दोस्तों मेरिन जोसेफ ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पाने के लिए कोचिंग ली. और अब इसका परिणाम सबके सामने है. बता दे की मेरिन जोसेफ ने यूपीएससी के पहले ही प्रयास में सफल हो गई. जिसमे उन्होंने 188 वीं रैंक हासिल की. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

image 366

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.