Site icon APANABIHAR

IPS Safin Hasan: मां-पिता मज़दूर, कई रात भूखे सोए…, फिर कड़ी मेहनत कर 22 साल की उम्र में बने IPS

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a51 2

IPS Safin Hasan: दोस्तों अभी के समय में अपने जीवन में कुछ भी करना आसान नही है. लेकिन अगर इंसान अपने जीवन में कुछ करने की ठान ले तो तो उससे बढ़ कर कुछ भी नही है. दोस्तों आज हम एक ऐसे IPS ऑफिसर के बारे में बात करने वाले है. जिनके माता घरों में रोटी बेलने का काम करने लगती है.

और उनके पिता जी पिता मज़दूरी. और हम जिस IPS ऑफिसर की बात कर रहें है वो तमाम रातों को भूखा सोए थे. लेकिन इन सब चीजों के बाबजूद कड़ी मेहनत कर 22 साल की उम्र में IPS बनकर दिखा. दोस्तों हम जिस IPS ऑफिसर के बारे में बात कर रहें है उनका नाम साफीन हसन है.

आपको बता दे कि साफीन हसन मुख्य रुप से गुजरात के सूरत का रहने है. बता दे की साफीन हसन के माता पिता हीरे की यूनिट में काम करते थे. दोस्तों साफीन हसन बताते है की उनके पास स्कूल की फीस भरने के लिए भी पैसे नहीं होते थे. लेकिन उन्होंने अपने सपनों के बीच आर्थिक हालातों का भी डट कर सामना किया.

आपके जानकारी के लिए बता दे की जब सफीन हसन मैंस की परीक्षा देने जा रहे थे तब ही उनका एक्सीडेंट हो गया. और सबसे खास बात यह है की जब सफीन हसन को पता चला की लिखने वाले हाथ में कम चोट आई है, तो सफीन हसन अस्पताल की जगह सीधे परीक्षा केंद्र चले गए.

बता दे की पेपर खत्म होने के बाद सफीन हसन कई महीनों तक अस्पताल में रहें. जिसके बाद सफीन हसन सिर्फ 22 साल की उम्र में आईपीएस बन गए.

Exit mobile version