IPS Safin Hasan: दोस्तों अभी के समय में अपने जीवन में कुछ भी करना आसान नही है. लेकिन अगर इंसान अपने जीवन में कुछ करने की ठान ले तो तो उससे बढ़ कर कुछ भी नही है. दोस्तों आज हम एक ऐसे IPS ऑफिसर के बारे में बात करने वाले है. जिनके माता घरों में रोटी बेलने का काम करने लगती है.

image 314

और उनके पिता जी पिता मज़दूरी. और हम जिस IPS ऑफिसर की बात कर रहें है वो तमाम रातों को भूखा सोए थे. लेकिन इन सब चीजों के बाबजूद कड़ी मेहनत कर 22 साल की उम्र में IPS बनकर दिखा. दोस्तों हम जिस IPS ऑफिसर के बारे में बात कर रहें है उनका नाम साफीन हसन है.

image 315

आपको बता दे कि साफीन हसन मुख्य रुप से गुजरात के सूरत का रहने है. बता दे की साफीन हसन के माता पिता हीरे की यूनिट में काम करते थे. दोस्तों साफीन हसन बताते है की उनके पास स्कूल की फीस भरने के लिए भी पैसे नहीं होते थे. लेकिन उन्होंने अपने सपनों के बीच आर्थिक हालातों का भी डट कर सामना किया.

image 316

आपके जानकारी के लिए बता दे की जब सफीन हसन मैंस की परीक्षा देने जा रहे थे तब ही उनका एक्सीडेंट हो गया. और सबसे खास बात यह है की जब सफीन हसन को पता चला की लिखने वाले हाथ में कम चोट आई है, तो सफीन हसन अस्पताल की जगह सीधे परीक्षा केंद्र चले गए.

image 317

बता दे की पेपर खत्म होने के बाद सफीन हसन कई महीनों तक अस्पताल में रहें. जिसके बाद सफीन हसन सिर्फ 22 साल की उम्र में आईपीएस बन गए.

image 318

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.