Site icon APANABIHAR

IPS Pooja Awana: पापा का सपना था की बेटी IPS बने, फिर 22 साल की उम्र में बेटी बनीं IPS

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a5 5

IPS Pooja Awana: दोस्तों अभी के समय में यूपीएससी की परीक्षा पास करना आसान काम नही है. इसके लिए स्टूडेंट को बहुत ही ज्यादा मेहनत करना पड़ता है. तब जाकर यूपीएससी जैसे परीक्षा में सफलता हाथ लगती है. दोस्तों अगर कोई एक बार ठान ले की उसे अपने जीवन में कुछ करना है तो फिर उसे कोई नही रोक सकता है.

दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे IPS ऑफिसर के बारे में बात करने वाले है जिन्होंने जिन्‍होंने यूपीएससी एग्जाम में 316वीं रैंक हासिल की थी. और सबसे खास बात यह है की इस मुकाम को सिर्फ उन्होंने 22 साल की उम्र में हासिल की था. दोस्तों हम बात कर रहें है IPS पूजा अवाना के सफलता के बारे में.

आपको बता दे की पूजा अवाना के पिता जी का सपना था की वो अपनी बेटी को पुलिस की वर्दी में देखें दोस्तों जिसको पूजा अवाना ने कड़ी मेहनत कर पूरा भी किया. हालंकि पूजा अवाना का ये सफर आसान नही था. दोस्तों पूजा अवाना मूलरुप से नोएडा के अट्टा गांव की रहने वाली.

दोस्तों पूजा अवाना बचपन से ही पढाई में तेज लड़की थी. खास बात यह है की पूजा अवाना ने ग्रेजुएशन के बाद यूपीएससी की तैयारी में लग गई. बता दे की पूजा अवाना ने पहली बार 2010 में यूपीएससी की परीक्षा दी. लेकिन इसमें वो सफल नहीं हो सकीं. जिसके बाद पूजा अवाना ने कड़ी मेहनत कर दूसरी बार यूपीएससी की परीक्षा दी जिसमे वो 316वीं रैंक प्राप्त की.

Exit mobile version