IPS Pooja Awana: दोस्तों अभी के समय में यूपीएससी की परीक्षा पास करना आसान काम नही है. इसके लिए स्टूडेंट को बहुत ही ज्यादा मेहनत करना पड़ता है. तब जाकर यूपीएससी जैसे परीक्षा में सफलता हाथ लगती है. दोस्तों अगर कोई एक बार ठान ले की उसे अपने जीवन में कुछ करना है तो फिर उसे कोई नही रोक सकता है.

image 310

दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे IPS ऑफिसर के बारे में बात करने वाले है जिन्होंने जिन्‍होंने यूपीएससी एग्जाम में 316वीं रैंक हासिल की थी. और सबसे खास बात यह है की इस मुकाम को सिर्फ उन्होंने 22 साल की उम्र में हासिल की था. दोस्तों हम बात कर रहें है IPS पूजा अवाना के सफलता के बारे में.

image 311

आपको बता दे की पूजा अवाना के पिता जी का सपना था की वो अपनी बेटी को पुलिस की वर्दी में देखें दोस्तों जिसको पूजा अवाना ने कड़ी मेहनत कर पूरा भी किया. हालंकि पूजा अवाना का ये सफर आसान नही था. दोस्तों पूजा अवाना मूलरुप से नोएडा के अट्टा गांव की रहने वाली.

image 312

दोस्तों पूजा अवाना बचपन से ही पढाई में तेज लड़की थी. खास बात यह है की पूजा अवाना ने ग्रेजुएशन के बाद यूपीएससी की तैयारी में लग गई. बता दे की पूजा अवाना ने पहली बार 2010 में यूपीएससी की परीक्षा दी. लेकिन इसमें वो सफल नहीं हो सकीं. जिसके बाद पूजा अवाना ने कड़ी मेहनत कर दूसरी बार यूपीएससी की परीक्षा दी जिसमे वो 316वीं रैंक प्राप्त की.

image 313

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.