IPS Success Story: दोस्तों मौजूदा समय में हर किसी का सपना होता है की वो अपने करियर में सफलता पाए. दोस्तों एक कहाबत है न की प्यार करने वाले न तो जाति-पाति और न ही अमीरी गरीबी देखता है. ऐसा ही कहानी आईपीएस रचिता जुयाल के साथ भी हुई है. तो चलिए जानते है इनकी प्रेम कहानी.
यह भी पढ़े: IPS Success Story: अमेरिका में नौकरी करती थी साथ में यूपीएससी की तैयारी भी, फिर कड़ी मेहनत कर बनी IPS

image 115

दोस्तों आज के इस खबर मर हम जिस आईपीएस के सफलता के बारे में बात करने वाले है उनका नाम आईपीएस रचिता जुयाल है. दोस्तों आईपीएस रचिता जुयाल की UPSC का सफर बेहद ही प्रेरणादायक है. (IPS Success Story in hindi) दोस्तों रचिता जुयाल ने साल 2015 में UPSC की परीक्षा पास की थी.
यह भी पढ़े: IPS Success Story: माँ का सपना था की बेटी पुलिस ऑफिसर बने, फिर दादा से प्रेरणा लेकर किया सपनों को पूरा

image 116

आपको बता दे की आईपीएस रचिता जुयाल ने एक इन्टरव्यू कहा था की जब वो अपने पिता जी भी पुलिस लाइन में है. उन्होंने कहा की जब वो अपने पिता को पुलिस की बर्दी में देखती थी तो उसी समय उन्होंने ने भी आगे चल कर पुलिस में आने मन बना लिया.
यह भी पढ़े : IAS Success Story: पार्लर में काम करने के साथ साथ करती थी यूपीएससी की तैयारी, अब चार माह का बच्चा लेकर पहुंचीं दफ्तर

image 117

आपके जानकारी के लिए बता दे की रचिता जुयाल को समाज सेवा करना काफी पसंद है. बता दे की रचिता जुयाल ने पुलिस सेवा में आने के बाद भी अपने शौक को जीवित रखी. बता दे की इसी दौरान उनकी मुलाकात यशस्वी जुयाल से हुई. जिसे वो पहले से जानती तक नही थी. जिसके बाद आगे चल कर दोनों ने शादी कर ली. और आज अच्छी जीवन जी रहें है.

image 118

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.