IAS Success Story: दोस्तों अभी के समय में लोगों के लिए कोई न कोई मार्गदर्शक जरुर होते है जिसके कारण वो लोग अपने जीवन में सफलता पाते है. दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईएएस अधिकारी के बारे में बात करने वाले है जिनके पिता के एक बात ने बदल दी जिंदगी.
यह भी पढ़े: IPS Success Story: माँ का सपना था की बेटी पुलिस ऑफिसर बने, फिर दादा से प्रेरणा लेकर किया सपनों को पूरा

image 453

UPSC IAS Success Story: जैसा की आप सब जानते ही है की यूपीएससी की परीक्षा को देश का सबसे कठिन परीक्षा कहा जाता है. जिसमे हर साल लाखों लोग शामिल होते है. दोस्तों आज हम ऐसे आईएएस के बारे में बात करने वाले है जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा की तयारी करने के साथ साथ दूसरा ऑप्शन भी तैयार रखा था.
यह भी पढ़े: IAS Success Story: पार्लर में काम करने के साथ साथ करती थी यूपीएससी की तैयारी, अब चार माह का बच्चा लेकर पहुंचीं दफ्तर

image 452

दोस्तों हम बात कर रहें है सोनल गोयल के सफलता के बारे में जिन्होंने यूपीएससी में 13वीं  रैंक हासिल कर आईएएस बने. दोस्तों सोनल गोयल मूल रुप से हरियाणा के पानीपत की रहने वाली है. ( UPSC IAS Success Story in hindi) जिनकी स्कूली शिक्षा दिल्ली में हुई है. बता दे की सोनल गोयल ने यूपीएससी की तैयारी करते हुए अपने पिता को बताया की.
यह भी पढ़े: IAS Success Story: भाइयों ने पास की यूपीएससी की परीक्षा, तो बहन ने बीच में छोड़ी MD की पढ़ाई और दी यूपीएससी की परीक्षा

image 454

UPSC Success Story in hindi : वो यूपीएससी की तैयारी कर रही है. लेकिन सोनल गोयल के पिता नही चाहते थे की वो यूपीएससी की तैयारी करे क्युकी उनको पता है की यूपीएससी की परीक्षा पास करना कोई आसान काम नही है. दोस्तों सोनल गोयल के पिता ने एक बात साफ़ कह दिया था की
यह भी पढ़े: IPS Success Story: बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शौक था, फिर बिना कोचिंग के ही क्रैक की यूपीएससी की परीक्षा

image 455

तुम संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा देना चाहती तो दे दो उन्होंने यह भी कहा की कोई दूसरा ऑप्शन भी तैयार रखना. अब आप यह भी जान ले की सोनल के पिता की इस लाइन ने सोनल की जिंदगी बदल दी. जिसके बाद वो कड़ी मेहनत कर दुसरे प्रयास में सफलता पाई.

image 456

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.