IAS Sarjana Yadav: दोस्तों आईएएस बनने के लिए स्टूडेंट को बहुत मेहनत करनी पड़ती है. तब जाकर कही कही सफलता मिलती है. जिसमे कई बार स्टूडेंट असफल भी हो जाते है. लेकिन जो स्टूडेंट असफल होने के बाद फिर दोगुणी मेहनत के साथ यूपीएससी की परीक्षा देते है. उसको सफलता जरूर मिलती है.

image 329

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है आईएएस सर्जना यादव के बारे में जो कई बार यूपीएससी की परीक्षा में असफल हो गई थी. लेकिन सर्जन यादव कभी हार नही मानी और कई प्रयासों के बाद आख़िरकार सर्जना यादव को सफलता मिल ही गई.

image 330

आपको बता दे की सर्जना यादव ने एक इन्टरव्यू कही थी की यूपीएससी की तैयारी कर रही स्टूडेंट को परीक्षा की तैयारी के दौरान गूगल की भी मदद लेने चाहिए. उन्होंने कहा की स्टूडेंट को गूगल की मदद से डाउट्स को आसानी से क्लियर कर सकते है.

image 331

दोस्तों सर्जना यादव साल 2019 बैच की आईएएस अधिकारी है. दोस्तों सर्जना यादव का कहना है की यूपीएससी की तैयारी के दौरान उम्मीदवारों को सिमित किताब ही पढ़ना चाहिए. आपके जानकारी के लिए बता दे की सर्जना यादव को यूपीएससी में ऑल इंडिया 126 वीं रैंक मिली थी.

image 332

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.