IAS Anu Kumari: दोस्तों अभी के समय में कोई परीक्षा आसान नही होता है. आपको किसी भी परीक्षा के पास करने लिए काफी मेहनत करना पड़ेगा तब जा कर आप उस परीक्षा में सफल हो पाएंगे. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है आईएएस ऑफिसर अनु कुमारी के सफलता के बारे में.

image 303

आपको बता दे की अनु कुमारी का जन्म एक साधारण परिवार में हुई. और सबसे अहम बात यह है अनु कुमारी की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई भी यहीं हुई. दोस्तों अनु कुमारी ने हिंदू कॉलेज दिल्ली से ग्रेजुएशन की जिसके बाद अनु कुमारी की जॉब लग गई. जिसके बाद वो एक बैंक में काम करने लगी.

image 304

अब आप भी जान ले की इसके अनु कुमारी का का परिवार बहुत ही अच्छा चल रहा था. और अब आप यह भी जान ले की इसके अनु कुमारी ने यूपीएससी परीक्षा देने की फैसला की जिसके बाद अनु कुमारी ने ढाई साल के बच्चे वियान को खुद से दूर किया और परीक्षा की तैयारी की.

image 305

दोस्तों अनु कुमारी 2017 में दूसरे अटेम्प्ट में केवल सफल ही नही हुई बल्कि दूसरी रैंक के साथ टॉप भी किया. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. दोस्तों अनु कुमारी कड़ी मेहनत करती रही जिसके कारण वो बेटे से भी मिलना टालती रही जिसका परिणाम आज सबके सामने है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.