blanksfeegege

ऐसा लग रहा है की जयदेव उनादकट को India vs Bangladesh के पहले टेस्ट मैच में जगह मिल जाएगी. जयदेव उनादकट को पूरे 12 साल बाद टीम में शामिल किया गया है. आज से ठीक 12 वर्ष पहले जयदेव उनादकट ने अपना पहला और आखिरी टेस्ट मैच खेला था. उस टेस्ट मैच के बाद जयदेव उनादकट को कभी टीम में जगह नहीं मिली.

चलिए अब जानते है , कौन है जयदेव उनादकट. आपको बता दूँ की जयदेव उनादकट 31 वर्षीय एक क्रिकेट प्लेयर है. जयदेव उनादकट का जन्म गुजरात के पोरबंदर में हुआ था. जयदेव उनादकट ने हाल ही में संपन्न हुई विजय हजारे ट्राफी में अपने टीम को जीत दिलाई थी.

वो गुजराज के सौराष्ट्र टीम के कप्तान है. साल 2022 का विजय हजारे ट्राफी जयदेव उनादकट ने जीती है. इसी के परफॉरमेंस को ध्यान में रखते हुए उनका सिलेक्शन इंडिया और बांग्लादेश टेस्ट मैच के लिए किया गया है.

जयदेव काफी समय से टीम इंडिया में वापसी के लिए प्रयास कर रहे थे. लेकिन दुर्भय से उनको टीम में जगह नहीं मिल रही थी. लेकिन जैसे ही वो महाराष्ट्र को हरा कर विजय हजारे ट्राफी जीता , BCCI की नजर जयदेव उनादकट पर पड़ी. फिर उनको बांग्लादेश के खिलाफ टीम में शामिल कर लिया गया है.

जैसे ही उनको ये बात पता चला की उनका सिलेक्शन टीम इंडिया में हो गया है. उनके ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा. जयदेव उनादकट के साथ उनकी पत्नी भी अपना ख़ुशी सोशल मीडिया पर जाहिर किया है. दोनों ने BCCI को धन्यवाद् किया है.