भारतीय सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों में से एक संजय दत्त आज किसी परिचय के मोहताज नही है. संजय दत्त ने अभी तक जितने भी फिल्मे की है उनमे ज्यादातर फिल्में सुपरहिट हुई है. लेकिन उनका विवादों से भी गहरा नाता रहा है. जो आप सब भली भांति जानते ही होंगे.

image 975
Image credit : Instagram

आपको बता दे की इन्हें हिंदी सिनेमा में फ़िल्म निर्माता के काम के लिए जाना जाता है. जो की उनका एक अलग ही रोल है. बताया जा रहा है की संजय दत्त थोड़ा बहुत राजनीति से भी जुड़े हुए है. खास बात यह है की संजय दत्त ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1981 से शुरू की थी.

image 976
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की उसके बाद उन्होंने कई प्रसिद्ध हिंदी फिल्मो में काम किया जिससे उनको काफी ज्यादा अनुभव हो गया. जैसा की आपने देखा होगा की उन्होंने फ़िल्मों में प्रेमी, हास्य से का रोल किया करते थे. जिससे उन्हें दर्शको का खूब प्यार मिलता था.

image 977
Image credit : Instagram

आपके जानकारी के लिए बता दे की संजय दत्त का जन्म 29 जुलाई 1959 को बॉलीवुड सितारों सुनील दत्त और नर्गिस के घर हुआ. बताया जा रहा है की संजय दत्त ने एक बाल कलाकार के रूप में भी काम किया. जिसमे वो अपने पिता द्वारा निर्मित फ़िल्म रेशमा और शेरा में 1972 में अपना योगदान दिए

image 978
Image credit : Instagram

संजय दत्त का कौन सा फिल्म आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

image 979
Image credit : Instagram

संजय दत्त ने पहली शादी कब की थी कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 980
Image credit : Instagram

संजय दत्त कहा के रहने वाले है कमेंट में जरुर बताए

image 981
Image credit : Instagram

संजय दत्त का कौन सा गाना आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

image 982
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.