ऋषभ पंत टीम इंडिया के एक उभरते हुए खिलाडी है. इनकी उम्र अभी महज 25 वर्ष है. इतनी कम उम्र में ही ऋषभ पंत ने बहुत बड़ी कामयाबी हासिल कर ली है. आइये जानते है ऋषभ पंत का कुल संपत्ति साथ ही ऋषभ पंत महीने का कितना कमाते है.

ऋषभ पंत की कुल संपत्ति

ऋषभ पंत का कुल संपत्ति अभी 86 करोड़ रूपये है. ये सभी रूपये इन्होने आईपीएल और भारत के लिए क्रिकेट खेलते हुए कमाया है. ऋषभ पंत शुरू से ही दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते है. आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की सैलरी 16 करोड़ रूपये है. दिल्ली कैपिटल्स में उन्हें 2023 के लिए रिटेन कर लिया है.

ऋषभ पंत ने पहले मैच कब खेला था

ऋषभ पंत 1 फरवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ अपने टी20 डेब्यू किया था. तब से ले कर आज तक उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा. फिर उन्होंने 21 अक्टूबर 2018 को वेस्ट इंडीज के खिलाफ एक दिवसीय मैच में डेब्यू किया था. इन्हें लगातार टीम में मौके मिल रहे है. ऋषभ पंत एक टी20 प्लेयर है क्योकि वो काफी तेज बैटिंग करते है.

तेज गति से बैटिंग करते है ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने अभी तक टी20 में कुल 987 रन बनाये है. जिसमे उनके 3 अर्द्धशतक शामिल है. कुल 66 टी20 मैच में अभी तक उन्होंने 22 के औसत से 987 रन बनाये है. वहीँ 27 एक दिवसीय मैच में इनका एवरेज 36 से भी ऊपर है. कई बार ऋषभ पंत को टीम इंडिया का कप्तान भी बनाया गया है. ऋषभ पंत टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान हो सकते है.