भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ियों में गिने जाने वाले ऋषभ पंत अभी के समय में करोड़ों क्रिकेट फैन के दिलो पर राज करते है. उनका खेलने का अंदाज कुछ ऐसा है की लोग ऋषभ पंत को चाह कर भी इंग्नोर नही कर पाते है. तो चलिए जानते है ऋषभ पंत से जुड़े कुछ खास बाते.

image 656

सबसे पहले तो आप यह जान ले की ऋषभ पंत को भारतीय टीम का उभरता हुआ सितारा कहा जाता है. जिसको उन्होंने कई बार साबित भी किया है. बता दे ऋषभ पंत का जन्म 04 अक्टूबर 1997 को रुड़की, उत्तराखंड में हुआ है. जो की इनका इस जगह से बहुत यादें जुड़ी है.

image 657

आपको बता दे की ऋषभ पंत का पूरा नाम ऋषभ राजेन्द्र पन्त है लेकिन वो अपने चाहने वालो के बीच ऋषभ पंत नाम से ही फेमस है. सबसे खास बात यह है की भारतीय टीम के इस सितारा को गांव से काफी लगाव है. जो की ऋषभ पंत जनपद के गंगोलीहाट तहसील के पाली नामक गांव मे है.

image 658

जैसा की आप सब जानते ही है की ऋषभ पंत घरेलू क्रिकेट दिल्ली के लिए खेलते है. जबकि वो आईपीएल में भी दिल्ली कैपिटल्स के टीम से खेलते है. लेकिन इस बार के आईपीएल में वो नही खेलेंगे जो की इसका कारण सभी क्रिकेट फैंस अच्छी तरह से जानते है.

image 660

ऋषभ पंत ने आखिरी बार कौन से देश के खिलाफ मैच खेला था कमेंट में जरुर बताए.

image 661

ऋषभ पंत कहा के रहने वाले है कमेंट में जरुर बताए

image 662

ऋषभ पंत वर्तमान में आईपीएल में कौन से टीम से खेलते है कमेंट में जरुर बताए

image 665

ऋषभ पंत ने आईपीएल में शतक कौन से टीम के खिलाफ लगाए है कमेंट में जरुर बताए.

image 664

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.