Rishabh Pant: क्रिकेट की दुनिया में आने से पहले ही खोया पिता, गुरुद्वारा में बिताई थी रात, फिर दिन रात एक कर बने स्टार क्रिकेटर

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ियों में गिने जाने वाले ऋषभ पंत अभी के समय में करोड़ों क्रिकेट फैन के दिलो पर राज करते है. उनका खेलने का अंदाज कुछ ऐसा है की लोग ऋषभ पंत को चाह कर भी इंग्नोर नही कर पाते है. तो चलिए जानते है ऋषभ पंत से जुड़े कुछ खास बाते.

सबसे पहले तो आप यह जान ले की ऋषभ पंत को भारतीय टीम का उभरता हुआ सितारा कहा जाता है. जिसको उन्होंने कई बार साबित भी किया है. बता दे ऋषभ पंत का जन्म 04 अक्टूबर 1997 को रुड़की, उत्तराखंड में हुआ है. जो की इनका इस जगह से बहुत यादें जुड़ी है.

आपको बता दे की ऋषभ पंत का पूरा नाम ऋषभ राजेन्द्र पन्त है लेकिन वो अपने चाहने वालो के बीच ऋषभ पंत नाम से ही फेमस है. सबसे खास बात यह है की भारतीय टीम के इस सितारा को गांव से काफी लगाव है. जो की ऋषभ पंत जनपद के गंगोलीहाट तहसील के पाली नामक गांव मे है.

जैसा की आप सब जानते ही है की ऋषभ पंत घरेलू क्रिकेट दिल्ली के लिए खेलते है. जबकि वो आईपीएल में भी दिल्ली कैपिटल्स के टीम से खेलते है. लेकिन इस बार के आईपीएल में वो नही खेलेंगे जो की इसका कारण सभी क्रिकेट फैंस अच्छी तरह से जानते है.

ऋषभ पंत ने आखिरी बार कौन से देश के खिलाफ मैच खेला था कमेंट में जरुर बताए.

ऋषभ पंत कहा के रहने वाले है कमेंट में जरुर बताए

ऋषभ पंत वर्तमान में आईपीएल में कौन से टीम से खेलते है कमेंट में जरुर बताए

ऋषभ पंत ने आईपीएल में शतक कौन से टीम के खिलाफ लगाए है कमेंट में जरुर बताए.