Site icon APANABIHAR

बिहार में अब 8 जून तक लॉकडाउन, सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी

20210531 130825

बिहार सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए एक बार फिर से लॉकडाउन (Bihar Lockdown Extention) को बढ़ाने का फैसला लिया है. लॉकडाउन को बिहार में चौथी बार बढ़ाया गया है. इसकी जानकारी खुद बिहार के सीएम नीतीश (CM Nitish Kumar) कुमार ने ट्वीट करके दी है. बिहार में अब लॉकडाउन का अगला चरण 8 जून तक होगा. इसको लेकर सरकार द्वारा नई गाइडलाइन भी जारी की जाएगी.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

दरअसल बिहार में कोविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने 5 मई को पहली बार लॉकडाउन लगाया था, जिसे अभी तक तीन बार बढ़ाया जा चुका था और सोमवार को ये चौथी बार बढ़ाया गया. बिहार में पहली बार लॉकडाउन 15 मई तक लगाया गया था, उसके बाद स्थिति को देखते हुए सरकार ने इसे 25 मई तक बढ़ाया. इसके बाद क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में फैसला लेते हुए सीएम ने 1 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने की जानकारी दी थी.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

बिहार में सख्ती के साथ लॉकडाउन के पालन का नतीजा है कि पिछले चंद सप्ताह में कोरोना का संक्रमण हर दिन 15 हजार से घटकर 1500 तक पहुंच गया है. सूत्रों की माने तो सरकार अभी लॉकडाउन की सीमा बढ़ाये रखना चाहती है, ताकि कोरोना का संक्रमण बढ़े नहीं. 8 जून तक के लॉकडाउन में कई मामलों में छूट देने की भी संभावना है. माना जा रहा है कि दुकानों के खुलने के समय में और छूट मिल सकती है. फिलहाल शहरी इलाकों में सुबह 6 से 10 बजे तक ही जरूरी दुकानें खुल सकती हैं.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश
Exit mobile version