Site icon APANABIHAR

बिहार में 25-26 को हैं भारी बारिश के आसार, यास के आज शाम से खतरनाक होने की पूरी संभावना

blank 36 3

आज सोमवार से यास तूफान का असर दिखने लगेगा। बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र आज यास तूफान में तब्‍दील हो जाएगा। सोमवार की शाम से इस तूफान के खतरनाक होने की पूरी संभावना है। यास तूफान के बनने के बाद उत्‍तर-पश्चिम में बढ़ने की उम्‍मीद है। इसका असर पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के साथ बिहार में भी दिखेगा। यास तूफान के कारण बिहार में भारी बारिश के आसार हैंं। तूफान का असर मंगलवार से देश के मैदानी इलाकों में दिखेगा। इसके कारण मैदानी इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है।

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

आज से ही दिखेगा असर

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार ने बताया कि 26 मई से तूफान के पश्चिम बंगाल व ओडिशा के समुद्र तट से टकराने की उम्मीद है। उसके बाद देश के मैदानी भागों में जमकर बारिश के आसार हैं। बिहार में भी यास तूफान के कारण जमकर बारिश होगी। उन्‍होंने बताया कि बे ऑफ बंगाल में कम दबाव का क्षेत्र बन चुका है।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

सोमवार को यह तूफान बनकर उत्‍तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ेगा। सोमवार शाम या मंगलवार से इस तूफान के खतरनाक होने की पूरी आशंका है। अब तक के अध्‍ययन के अनुसार 26 मई से इस तूफान के ओडिशा के समुद्री तट से टकराने की उम्‍मीद है। हालांकि सोमवार से ही इसका असर देश के मैदानी भागों में दिखने लगेगा।

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

Exit mobile version