Site icon APANABIHAR

बिहार में आज तक रहेगा ताउ ते का असर, कई इलाकों में हुई भारी बारिश, कल से मिलेगी कुछ राहत

blank 13 19

ताउते तूफान के असर से शुक्रवार को भी प्रदेश के उत्तर पश्चिमी हिस्से में भारी और दूसरे हिस्सों में कहीं छिटपुट तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गयी है. शनिवार को तूफान का आंशिक असर रहेगा. दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में कुछ जगहों पर बारिश होने के आसार हैं.

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

आइएमडी पटना की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रदेश में शनिवार को तापमान में पछिया हवा के चलने से कई इलाकों के तापमान में इजाफा हो सकता है़ अलबत्ता बादल अभी छाये रह सकते हैं.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में अच्छी खासी बारिश होने से उच्चतम तापमान शुक्रवार को सामान्य से कम ही रहा़ भागलपुर में अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया, जो 4 डिग्री सेल्सियस कम रहा.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को हुई बारिश से मई माह का सर्वकालीन रिकार्ड टूट चुका है. शुक्रवार को नया रिकाॅर्ड बना. शुक्रवार को बरौनी, हथवा और दिनारा में 90 मिलीमीटर, छपरा, जालपुर, चकिया और साहेबगंज में 80 मिलीमीटर, मोतिहारी, महेशी, कोडवानपुर, केसरिया, हसनपुर में 70 मिलीमीटर, बेलसंड, मधेपुरा, बाढ़, सिंहेश्वर,पचरुखी और मोहनिया में 60 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

प्री मॉनसूनी सीजन में बारिश अपने आप में रिकार्ड है़ इस तरह लगातार तीन दिन प्रदेश भारी बारिश की गिरफ्त में रहा है. उल्लेखनीय है कि विशेष चक्रवाती क्षेत्र पूर्वी उत्तरप्रदेश पर बने रहने से बिहार के कुछ इलाके प्रभावित रहेंगे़ इधर बंगाल की खाड़ी में नया चक्रवाती क्षेत्र बन रहा है. असर की स्थिति शनिवार को साफ होगी.

साभार – dainikjagran

Exit mobile version