Site icon APANABIHAR

MIG-21 क्रैश में शहीद को आखिरी सलाम: बेटे के मिलिट्री कॉलेज की ‌टी-शर्ट पहनकर पिता ने शहीद अभिनव को सैल्यूट किया, रोते हुए पत्नी ने दी सलामी

blank 10 21

एयरफोर्स के फाइटर विमान MIG-21 के क्रैश में शुक्रवार को शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी का पार्थिव शरीर शनिवार को मेरठ स्थित उनके आवास पर पहुंचा। यहां पिता सत्येंद्र चौधरी ने शहीद अभिनव की मिलिट्री कॉलेज की टी-शर्ट पहनकर उन्हें आखिरी बार सलामी दी। ये अभिनव की सबसे पसंदीदा टी-शर्ट थी।

Also read: बिहार के इन शहरों से दिल्ली, पुणे, मुंबई, और वडोदरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

तिरंगे में लपेटकर आया शव
पंजाब के मोगा से शहीद अभिनव का शव मेरठ के गंगानगर कालोनी स्थित उनके घर तिरंगे में लिपटकर आया। पत्नी सोनिका, भी पार्थिव शरीर के साथ आईं। उन्हें अधिकारी एक अलग गाड़ी से लेकर यहां आए। पत्नी सोनिका का रो-रो कर बुरा हाल था। कभी अभिनव की मां उन्हें संभालती तो कभी अभिनव की बहन मुद्रिका से लिपट कर रोती। 25 दिसंबर 2019 को ही अभिनव की शादी सोनिका से हुई थी।

Also read: UP-बिहार के लिए चलेगी 10 समर स्पेशल ट्रेनें, जाने रुट व किराया

मां बोलीं- अभिनव बेटे एक बार बोल दे बस

Also read: बिहार में बिछेगा सड़कों का जाल, बनेंगे 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

परिवार के इकलौते बेटे की शहादत के बाद अभिनव की मां सत्य चौधरी पूरी तरीके से टूट गईं। बेटे के पार्थिव शरीर को देखकर वह बेसुध हो गईं। यहां मौजूद महिलाओं और अन्य लोगों ने किसी तरह संभाला। मां ने कहा कि बेटे अभिनव मुझे नहीं पता था कि तुझे पढ़ा लिखा कर यह दिन भी देखना पड़ेगा। बस एक बार आज बोल दे की मम्मी मैं ठीक हूं। आज सब कुछ छोड़कर जा रहा है। एक बार तो हां कर दे की मम्मी मैं ठीक हूं। शहीद की मां के यह शब्द सुनकर सबकी आंखें नम हो गई।

Also read: पटना से आरा, बक्सर के रास्ते सूरत के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

पिता बोले मेरा तो सब कुछ ही चला गया

बेटे अभिनव चौधरी का पार्थिव शरीर देखकर पिता सत्येंद्र चौधरी का भी रो रो कर बुरा हाल था। एक तरफ आंखों में आंसू छलक रहे थे, तो दूसरी तरफ बस यही कहते नजर आए कि मेरा तो सब कुछ चला गया। मुझे नहीं पता था कि मुझे बेटे को भी कंधा देना पड़ेगा। अब शाम को किसकी कॉल आएगी की पापा मैं ठीक हूं…।

साभार – dainik bhaskar

Exit mobile version