Site icon APANABIHAR

मौसम विभाग का अलर्ट, पटना सहित 19 जिलों में बारिश-ठनका गिरने की चेतावनी

blank 8 22

मौसम विभाग ने प्रदेश के 19 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। अगर आप राजधानी में भी रहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। इसके अलावा सीतामढ़ी, शिवहर, नालंदा, शेखपुरा, गया, नवादा, समस्तीपुर, दरभंगा, बेगूसराय, लखीसराय समेत 19 जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

अगर आपके परिवार के सदस्य भी कोई इन जिलों में रहते हैं तो उन्हें भी सचेत कर दीजिए। अगले 3 घंटे में बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। विभाग की ओर से राज्य के अन्य 15 जिलों में भी सावधानी बरतने काे कहा है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

इन जिलों को लेकर अलर्ट

Also read: बिहार के इन दो जिलों में बनेगा एयरपोर्ट, जाने बिहार में कहा बनेगा एयरपोर्ट

मौसम विभाग ने पटना, भोजपुर, बक्सर, सीवान, गोपालगंज, सारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, जहानाबाद, सीतामढ़ी, शिवहर, नालंदा, शेखपुरा, गया, नवादा, समस्तीपुर, दरभंगा, बेगूसराय, लखीसराय और जमुई को लेकर अलर्ट किया है। मौसम विभाग का कहना है कि इन जिलों में आने वाले 2 से 3 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने के साथ वज्रपात और बारिश होगी।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

दो दिनों में अधिकतम तापमान में गिरावट

बारिश की वजह से दो दिनों में अधिकतम तापमान में कमी आएगी। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश से अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। 1 मई से 19 मई के बीच 101 प्रतिशत अधिक बारिश मानक के राज्य में हुई है। गरज के साथ काले बादल छाए है।

Exit mobile version