Site icon APANABIHAR

गांव में पिछले 10 दिनों में 20 लोगों की मौत, ग्रामीण में दहशत

blank 10 16

उत्तर प्रदेश में मेरठ के अलीपुर गांव में पिछले 10 दिनों में 20 लोगों की मौत होने से हड़कंप मचा हुआ है। ग्रामीण दहशत में हैं और स्वास्थ्य विभाग भी परेशान है। 30 से अधिक कोरोना के एक्टिव केस गांव में हैं। कई लोगों की कोरोना से मरने की भी चर्चा है। गांव में कैंप लगाकर स्वास्थ्य विभाग ने जांच की तो एक ही दिन में 18 लोग कोरोना संक्रमित मिले। 14 लोग ग्राम प्रधान के परिवार के बताए गए हैं। फिलहाल, स्वास्थ्य विभाग यहां बड़ा कैंप लगाकर लोगों को उपचार देने की तैयारी कर रहा है।

Also read: बिहार में सस्ता हुआ पेट्रोल, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

सरधना से पांच किलोमीटर दूर स्थित अलीपुर गांव की आबादी आठ हजार के करीब है। मिश्रीत आबादी वाले इस गांव में पिछले एक माह से कोरोना का कहर जारी है। 30 से अधिक कोरोना के एक्टिव केस गांव में हैं। कुछ होम आइसोलेशन में हैं तो कुछ का अस्पताल में उपचार चल रहा है। कई लोग कोरोना को हरा भी चुके हैं।

Also read: बिहारवासियों को रेलवे का तोहफा, इस रुट पर दौड़ेंगी कई ट्रेन

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के अनुसार कोरोना से केवल एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि ग्रामीणों की बात माने तो कोरोना गांव के कई लोगों की जिंदगी लील गया। वर्तमान स्थिति की बात करें तो यहां पिछले 10 दिनों में 20 लोगों की मौत हुई है। ज्यादातर लोग बुखार से पीड़ित थे जबकि कुछ लोग सामान्य बीमारी से भी मरे हैं। आलम यह है कि लोग अपने घरों से भी नहीं निकल रहे हैं। गलियों और सड़कों पर दिनभर सन्नाटा पसरा रहता है। ग्रामीण बीमारी से बचने के लिए अपने घरों में ही रहना पसंद कर रहे हैं। जरूरी कार्य होने पर पूरी एहतियात के साथ निकलते हैं।

Also read: सोना-चांदी महंगा हुआ या सस्ता, जाने आपके शहर में क्या है रेट

साभार – hindustan

Also read: रांची में सस्ता हुआ सोना, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

Exit mobile version