Site icon APANABIHAR

नेतन्याहू बोले- ये जंग आतंक के खिलाफ, जवाबी कार्रवाई जारी रखेंगे; बाइडेन ने हालात पर चिंता जताई

blank 9 15

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फिलिस्तीन के साथ जारी संघर्ष के लिए हमास (इजराइल इसे आतंकी संगठन मानता है) को दोषी ठहराया। उन्होंने शनिवार को देश को संबोधित किया। उन्होंने शनिवार को कहा कि जब तक हम अंजाम तक नहीं पहुंचते, तब तक गाजा के खिलाफ हमारी जवाबी कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि ये लड़ाई आतंक खिलाफ है। हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि इससे नागरिकों की जान खतरे में न पड़े।

इससे पहले शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की। जनवरी में राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद बाइडेन और अब्बास के बीच यह पहली बातचीत है।

अब तक 126 की मौत
इधर, एयरस्ट्राइक की वजह से शनिवार को फिलिस्तीन के सबसे बड़े शहर गाजा में बिजली सप्लाई भी प्रभावित हुई। वहीं, अमेरिका के ब्रुकलीन में फिलिस्तीन की आजादी की मांग के बैनर लेकर लोगों ने सड़कों पर मार्च निकाला। पिछले 7 दिनों से जारी इस जंग में अबतक 126 लोग मारे जा चुके हैं। इनमें 31 बच्चे शामिल हैं। हमले में 950 से ज्यादा लोग घायल हैं। मरने वालों में 9 इजराइली और बाकी फिलिस्तीनी हैं।

दोनों ओर से हमले जारी
न्यूज एजेंसी स्पुतनिक ने सूत्रों के मुताबिक,शनिवार को इजराइल की एयरफोर्स की तरफ से गाजा पट्टी के खान यूनिस, पूर्वी इलाके और रफाह शहर में लगातार रॉकेट से हमले किए गए। इसी एयरस्ट्राइक के बीच पावर सप्लाई काट दी गई। वहीं, हमास के कासम ब्रिगेड ने बताया कि उसने अवासीय बिल्डिंग नष्ट होने के जवाब में इजराइल के अशकलोन, अशदोद और बेर्शेबा की ओर रॉकेट दागे।

बाइडेन और अब्बास ने यरूशलम और वेस्ट बैंक में मौजूदा तनाव पर चर्चा की

बाइडेन ने इजराइल को अपने अधिकार सुरक्षित रखने का जताया समर्थऩ

Exit mobile version