Site icon APANABIHAR

दहेज की बेदी पर फिर एक बलि: दहेज के लिए जहर देकर पति ने की पत्नी की हत्या, बच्चों ने देख लिया तो बुआ ने तालाब में फेंक दिया

blank 1 15

फतेहपुर जिले के बड़ौरी गांव में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां दहेज के लिए एक पति ने पत्नी को जहर देकर मार दिया। जब बच्चों ने इस पूरे घटनाक्रम को देख लिया तो बेरहम पति के इशारे पर बुआ ने दोनों मासूमों को तालाब में फेंक दिया। गांव वालों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस के जवान ने तलब में कूदकर बच्चों की बमुश्किल जान बचाई। अब बच्चे मां के लिए बिलख रहे हैं।

Also read: मुजफ्फरपुर, सहरसा, दानापुर, पटना, दरभंगा जैसे जगहों से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

दहेज की बेदी पर एक और बलि

Also read: बिहार में बिछेगा सड़कों का जाल, बनेंगे 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

बड़ौरी गांव के अवधेश तिवारी का लगभग 5 साल पहले सोमिल तिवारी से विवाह हुआ था। सोमिल के परिजनों ने अपनी जमा पूंजी लगाकर अपने हिसाब से बेटी का भव्य विवाह किया था लेकिन उन्हें नहीं मालूम था कि उनकी बेटी एक बेरहम परिवार में जा रही है। कुछ महीनों तक तो ठीक रहा लेकिन फिर ससुराल में सोमिल की परेशानियां बढ़ने लगी। बात बात पर उसे दहेज का ताना मारा जाने लगा। पति उसे जानवरों की तरह मारने पीटने लगा। सास, ससुर और नन्द का भी हाथ उठने लगा था। सोमिल ने कई दिनों तक यह बात घर वालों को नहीं बताई। इस बीच सोमिल दो बच्चों की मां बन चुकी थी। उसे लगा कि अब शायद स्थितियां ठीक हो जायेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आखिरकार शुक्रवार की रात पति अवधेश से दहेज को लेकर कहासुनी हुई और पति ने उसे जहर देकर मार दिया। घटना होते हुए सोमिल के 3 वर्ष और 4 वर्ष के बच्चे ने देख लिया था।

Also read: UP-बिहार के लिए चलेगी 10 समर स्पेशल ट्रेनें, जाने रुट व किराया

पुलिस के आने की सूचना मिली तो नन्द ने बच्चों को तालाब में फेंक दिया

Also read: बिहार के इन शहरों से दिल्ली, पुणे, मुंबई, और वडोदरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

जब घर में चीख पुकार मचने लगी तो गांव में किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस को आता देख नन्द बच्चों को लेकर फरार हुई और पास के ही तालाब में फेंक दिया। सिपहियों ने यह देख लिया। एक सिपाही ने बच्चों को बचाने के लिए तालाब में छलांग लगा दी। सिपाही नितेश किसी तरह दोनों बच्चों को निकाल कर बहार लेकर आये। उन्होंने बताया कि बच्चे 7 से 8 फीट नीचे चले गए थे। थोड़ी भी देर हो जाती तो बच्चों को बचाना मुश्किल था।

अब बच्चे बिलख रहे हैं मां के लिए

सिपाही बच्चों को बचाकर थाने ले आये हैं। अब बच्चे मां के लिए बिलख रहे हैं। जबकि पिता बच्चों की मां के हत्या के आरोप में पुलिस हिरासत में है। हालांकि थाने में मौजूद पुलिस वाले ही बच्चों के खाने और उन्हें बहलाने का प्रयास कर रहे हैं। शनिवार को मायके के लोग भी थाने पहुंचे हैं। जहां उन्होंने 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने पति, सास और ससुर को हिरासत में ले लिया है। जबकि सोमिल का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Exit mobile version