Site icon APANABIHAR

7th Pay Commission: लाखों केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगी खुशखबरी, 3 बकाया DA पर इसी महीने होगी बैठक?

blank 11 5

केंद्र सरकार ने मार्च 2021 में ऐलान किया था कि केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) और पेंशनर्स के लिए महंगाई राहत (DR) को 1 जुलाई 2021 से दोबारा शुरू कर दिया जाएगा. हालांकि सरकार ने 1 जनवरी 2020, 1 जुलाई 2020 और 1 जनवरी 2021 की तीन बकाया महंगाई भत्तों की किस्तों भुगतान को लेकर कुछ नहीं कहा गया है. सरकार के साथ होने वाली 8 मई की बैठक भी टल गई है, अब ये बैठक इस महीने के आखिरी हफ्ते में होने की उम्मीद है. 

Also read: Gold Silver Price Today: सोने के भाव में गिरावट, चांदी की बढ़ी कीमत

DA की 3 बकाया किस्तों का इंतजार

9 मार्च 2020 को वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Minister of State (MoS) Finance Anurag Thakur) ने राज्य सभा में लिखित में जवाब दिया था कि पेंडिंग तीन DA की किस्तों को 1 जुलाई 2021 से नई दरों पर मिलने वाले DA में शामिल कर लिया जाएगा.

Also read: बदल गया पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है रेट

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए DA की ये तीन पेंडिंग किस्तें चिंता का विषय बनी हुई हैं. 1 जुलाई से से जब DA की बहाली हो जाएगी तो केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बड़ा उछाल देखा जा सकता है, क्योंकि उम्मीद की जा रही है कि उनका महंगाई भत्ता मौजूदा 17 परसेंट से बढ़कर 28 परसेंट हो सकता है. हालांकि अगर इन किस्तों पर अगर कोई फैसला नहीं होता है तो उनके 7वें वेतन आयोग के एरियर पर बड़ा असर डालेगा.

Also read: सोने-चांदी के भाव में बदलाव, जाने आपके यहां क्या है रेट

input – zeenews

Also read: 15 मई से बदला पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है रेट

Exit mobile version