Site icon APANABIHAR

कोरोना गाइडलाइन तोड़ने वालों पर बिहार पुलिस की सख्ती, पहले दिन ही वसूला लाखों का जुर्माना

blank 10 4

बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण (Bihar Corona Update) को रोकने के लिये सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन (Corona Guideline) का अनुपालन नहीं करने वालों के बुरे दिन शुरू हो चुके हैं. बिहार पुलिस लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में बिहार पुलिस ने 1 मई से लेकर 5 मई तक 34 FIR बिहार के अलग-अलग थानों में दर्ज किया है और 39 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है. इतना ही नहीं इस दौरान पुलिस ने 2 हजार 300 दस वाहनों को भी जब्त करने की कार्रवाई के साथ 38 लाख 52 हजार 800 रुपये जुर्माने का तौर पर वसूल किया है.

Also read: बिहार के इन जिलों में बारिश-वज्रपात का अलर्ट, जाने 15 मई तक का मौसम

बिहार पुलिस की कार्रवाई यहीं नहीं रुकी. पुलिसवाले ने 16 हजार 126 वैसे लोगों के खिलाफ भी एक्शन में दिखा जो मास्क लगाने में शर्मिंदगी महसूस करते हैं. पुलिसबल ने ऐसे लोगों से 8 लाख 6 हजार 300 रुपये जुर्माने के तौर पर वसूल किया है. आइये अब उस आंकड़े पर भी नजर डाल लेते हैं जो कोविड-19 के उल्लंघन करने को लेकर बिहार पुलिस द्वारा कारवाई को दिखा रही है.

Also read: बिहार के इन जिलों में 13 मई तक आंधी-बारिश की संभावना, जाने IMD अलर्ट

बिहार पुलिस की कार्रवाई

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

कोविड-19 के गाईडलाइन के उल्लंघन मामले में बीते 24 घंटे के दौरान की गई कार्रवाई में कुल FIR 5. कुल गिरफ्तारी 7. वाहन जप्त 448. कुल जुर्माने की राशि 7 लाख 97 हजार 200. बिहार पुलिस की कार्रवाई कोविड-19 के गाईडलाइन के उल्लंघन मामले में 1 मई से 05 अप्रैल तक की कार्रवाई कुल FIR 34. कुल गिरफ्तारी 39कुल वाहन जप्त 2 हजार तीन सौ 10कुल जुर्माने की राशि  38 लाख 52 हजार 800 रूपए.


ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा है कि बिहार पुलिस की यह कार्रवाई आगे और भी कड़ाई से जारी रहेगी. जो भी शख्स कोविड 19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करता पाया जाएगा उसके खिलाफ इसी तरह आर्थिक और दूसरी तरह की कारवाई जारी रहेगी.

Exit mobile version