Site icon APANABIHAR

पटना से ओडिशा के लिए अब डायरेक्ट फ्लाइट, सवा घण्टे में पूरा होगा 10 घण्टे का सफर

blank 9 2

बिहार से ओडिशा से आने-जाने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. स्पाइसजेट (Spice Jet) ने पटना-झारसुगुड़ा (Patna-Odisha Flight Service) के बीच में एक जोड़ी सीधी फ्लाइट सेवा शुरू की है. इस विमान सेवा के शुरू होने से ओडिशा में रहने वाले बिहारियों की पुरानी मांग पूरी हुई है.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

स्पाइसजेट के स्टेशन प्रबंधक एस हसन की मानें तो पहले यहां के यात्री वाया कोलकाता अथवा दिल्ली झारसुगुड़ा आते जाते थे जिसमे 10 से अधिक घंटे का समय लग जाता था लेकिन अब पटना से सवा घंटे में लोग झारसुगुड़ा पहुंचने लगे हैं. इससे यहां रह रहे लोगों की यात्रा सुविधाजनक हो गई है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

1 मई से पटना झारसुगड़ा विमान सेवा शुरू होने से काफी संख्या में लोग इस प्लेन से यात्रा कर रहे हैं

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

पटना से झारसुगड़ा का विमान किराया करीब 3500 रुपए है. स्पाइसजेट सूत्राें के अनुसार, फ्लाइट सं. एसजी 3724 का पटना से टेक ऑफ करने का समय दाेपहर बाद 3:05 बजे है और झारसुगड़ा लैंड करने का वक्त शाम 4:20 बजे है. झारसुगड़ा से यही फ्लाइट एसजी 3725 बनकर शाम 4:40 बजे टेक ऑफ करती है और पटना एयरपाेर्ट पर शाम 5:55 बजे लैंड करती है.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

दरअसल औद्योगिक नगरी झारसुगड़ा हाेने की वजह से पटना समेत बिहार के लाेग वहां काम करते हैं, इनमें मजदूर वर्ग से लेकर अधिकारी भी हैं. पटना से झारसुगड़ा जाने के लिए ट्रेन ही जरिया था. पटना से ट्रेन से झारसुगड़ा जाने में करीब 17 घंटे का समय लगता है पर अब विमान शुरू हाे जाने से सवा घंटे का ही समय लग रहा है.

Exit mobile version