Site icon APANABIHAR

कोरोना: भय के इस माहौल में राहत भरी खबर, 24 घंटों में ठीक हुए 1.5 करोड़ लोग, रिकवरी रेट बढ़ा

blank 31 11

इस समय देश में कोरोना की स्थिति बेहद गंभीर है. हर रोज सामने आने वाले कोरोना संक्रमण मामले तथा संक्रमण से होने वाली मौतों के आंकड़े दिल दहला देने वाले हैं. लोग हर रोज अपने जानने वालों की मौत की खबरें सुन कर पूरी तरह भयभीत हैं. ऐसे माहौल में अच्छी खबरें किसी ऊर्जावर्धक औषधि से कम नहीं. कोरोना के बढ़ते भय के बीच एक चैन की सांस लेने लायक खबर सामने आई है.

Also read: सोने के भाव में आई कमी, चांदी के भाव बरकरार, जाने 24 कैरेट सोने का रेट

कोरोना संक्रमण के नए मामले हर रोज एक नया रिकार्ड बना रहे हैं. बहुत से लोग कोरोना से जीतने की उम्मीद छोड़ते जा रहे हैं. ऐसे माहौल में एक अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों का आंकड़ा डेढ़ करोड़ के पार हो गया है. देश भर में अभी तक 1 करोड़ 50 लाख 78 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं. आपको जानकर खुशी होगी कि बीते 24 घंटे में 2.70 लाख लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो कर अपने घर लौटे हैं.

Also read: कोलकाता से जयनगर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने कहां कहां रुकेगी ट्रेन

अभी तक हम एक दिन में सबसे ज़्यादा कोरोना संक्रमण मामले सामने आने की खबरें सुन रहे हैं लेकिन आज पहली बार हम ये सुन रहे हैं कि ये एक दिन में सबसे ज़्यादा ठीक हुए मरीजों का आंकड़ा है. वहीं मंगलवार को 2.62 लोग रिकवर हुए थे. कुल मिलाकर देखा जाए तो रिकवरी रेट 1.8% बढ़ी है. अब रिकवरी रेट 82.08% हो गया है.

Also read: रांची में सस्ता हुआ सोना, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

देश के जिन राज्यों में कोरोना संक्रमण के सबसे ज़्यादा मामले सामने आ रहे हैं वहां से भी रिकवरी रेट में सुधार देखने को मिला है.  महराष्ट्र में बुधवार को 63,309 लोग संक्रमित पाए गए तो वहीं 61,181 लोग ठीक हो कर अपने घर भी गए. उत्तर प्रदेश में बुधवार को नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 29,751 थी. वहीं एक दिन में ठीक होने वाले 35,903 लोग रहे.

Also read: बदल गया पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है रेट

देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार को 20,458 लोग कोरोना संक्रमण से रिकवर हुए. छत्तीसगढ़ में 15,563 लोग कोरोना संक्रमित हुए तो ठीक होने वालों की संख्या रही 15,506. मध्यप्रदेश में बुधवार को 12,758 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए और ठीक हो कर अपने घर लौटने वालों की संख्या 14,156 रही.

रिकवरी रेट का बढ़ना अच्छा संकेत जरूर है लेकिन चिंता अभी कम नहीं हुई है. बुधवार को 3 लाख 79 हजार 164 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं. जो कि अब तक एक दिन में मिले नए मरीजों की सबसे ज़्यादा संख्या है. वहीं 27 अप्रैल को सबसे ज्यादा 3.62 लाख मरीजों की पहचान हुई थी.

इसके अलावा 24 घंटे के अंदर 3,646 संक्रमितों ने कोरोना संक्रमण के कारण अपनी जान भी गंवाई है. ये लगातार दूसरा दिन था, जब तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इससे पहले मंगलवार को 3,286 मौतें रिकॉर्ड की गई थीं. बहरहाल, इन भयावह आंकड़ों के बीच यह सुनना राहत की बात है कि रिकवरी रेट पहले से बेहतर हुई है. 

Exit mobile version