Site icon APANABIHAR

नित्यानंद राय ने सांसद निधि से दिए 2 करोड़ रुपये, समस्तीपुर DM को ऑक्सीजन प्लांट लगाने का दिया निर्देश

blank 9 13

बिहार में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना की रोकथाम और मरीजों के इलाज के लिए केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) ने रविवार को सांसद निधि से 2 करोड़ रुपये देने की अनुशंसा की. उन्होंने समस्तीपुर (Samastipur) के डीएम को पत्र लिखकर इन पैसों से ऑक्सीजन प्लांट लगाने और वेंटिलेटर मशीन खरीदने का निर्देश दिया.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

रविवार को केंद्रीय मंत्री और उजियारपुर के सांसद नित्यानंद राय (Nityanand Rai) ने समस्तीपुर (Samastipur) के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कहा कि जिले में 2 ऑक्सीजन प्लांट, 4 वेंटिलेटर मशीन और 4 पोर्टेबल एक्स-रे मशीन लगाने को कहा. नित्यानंद ने अपने सांसद निधि से समस्तीपुर (Samastipur) जिले को दो करोड़ की राशि देने का पत्र समस्तीपुर जिलाधिकारी को दिया है.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

अपने पत्र में मंत्री नित्यानन्द राय (Nityanand Rai) ने कहा है कि कोविड महामारी से लोगों की जीवन रक्षा के अति महत्वपूर्ण कार्य के लिए दो ऑक्सीजन गैस प्लांट, चार वेंटिलेटर मशीन और चार पोर्टेबल एक्सरे मशीन की तत्काल व्यवस्था की जाय. पत्र में यह भी कहा गया है कि वर्ष 2019-20 की क्षेत्रीय विकास निधि के खर्च नही होने से बचे हुए कोष से इस दो करोड़ राशि से ऑक्सीजन गैस प्लांट,वेंटिलेटर मशीन और एक्सरे मशीन स्थापित कर आम जनता के लिए सुविधा दिया जाय. गृह राज्य मंत्री के इस पहल से कोरोना पीड़ित मरीजों को काफी राहत मिलने की उम्मीद जगी है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

Exit mobile version