Site icon APANABIHAR

‘ऑक्सीजन मैन’, मदद के लिए बेच दी थी 22 लाख की SUV, अब फिर पहुंचा रहे ऑक्सीजन

blank 22 9

देश के तमाम राज्य ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं. महाराष्ट्र में भी हालात बहुत बुरे हैं. ऐसे बुरे वक्त में मुंबई के मलाड के रहने वाले शहनवाज शेख लोगों के लिए मसीहा के तौर पर सामने आए हैं. उन्हें ‘ऑक्सीजन मैन’ कहा जा रहा है. वह एक ‘वॉर रूम’ बनाकर लोगों की मदद कर रहे हैं.

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर, और गया से दिल्ली के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

 लोगों की मदद हो सके और उसके लिए आर्थिक मोर्चे पर मजबूती रहे, इसलिए शाहनवाज ने पिछले साल अपनी SUV कार को 22 लाख रुपये में बेच दी. इन पैसों से उन्होंने 160 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदकर जरूतमंदों तक पहुंचा रहे हैं. शाहनवाज का कहना है कि पिछले साल लोगों की मदद करने के बाद उनके पैसे खत्म हो गए थे. ऐसे में उन्होंने कार बेच दी. अब इस बार फिर से वह मदद में लग गए हैं.

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

Also read: पटना से आरा, बक्सर के रास्ते सूरत के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

शाहनवाज के मुताबिक़, पिछले साल उनके एक दोस्त की पत्नी ऑक्सीजन नहीं मिल पाने की वजह से ऑटो रिक्शा में ही दम तोड़ दी थी. इसके बाद से ही उन्होंने तय किया कि वह लोगों की मदद करेंगे. उन्होंने एक हेल्प लाइन नंबर जारी किया और वार रूम बनाकर लोगों की मदद की.

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर से दिल्ली के लिए चलेगी ट्रेन, देखें टाइमिंग के साथ किराया

वह कहते हैं, जनवरी में उनके पास ऑक्सीजन के लिए 50 कॉल आते थे. लेकिन, अब 500-600 कॉल आते हैं. स्थिति ये है कि वह अभी सिर्फ 10 से 20 लोगों तक ही पहुंच पाते हैं. अभी उनके पास 200 सिलेंडर हैं, जिसमें 40 किराए के हैं. वह पहले जरूरतमंदों को अपने यहां से ले जाने को कहते हैं और वे समर्थ नहीं होते हैं तो उनके घर तक पहुंचा देते हैं.

Exit mobile version