Site icon APANABIHAR

ये बुजुर्ग मास्क नहीं खरीद सके, तो चिड़िया के घोंसले को ही मास्क बना लिया

blank 20 9

कोरोना के बढ़ते कहर से सतर्क हो रही राज्य सरकारों द्वारा दिए गए कड़े निर्देशों के बाद प्रशासन भी इस बात को लेकर सख्त हो गई है कि लोग कोरोना सुरक्षा गाइडलाइंस का सही से पालन करें.  ऐसे में मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और घर से जितना हो सके उतना कम बाहर निकलने जैसे नियम लागू हो गए हैं.  मास्क न पहनने पर तो लोगों को अच्छा खासा जुर्माना भी देना पड़ रहा है.  ऐसे में यदि किसी के पास मास्क खरीदने के पैसे ही ना हो तो वह क्या करेगा ? शायद इस बात का जवाब ये तस्वीर दे सकती है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.        

Also read: मुजफ्फरपुर, सहरसा, दानापुर, पटना, दरभंगा जैसे जगहों से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

घोंसले को बना लिया मास्क 

twitter

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, मुजफ्फरपुर से हावड़ा के लिए दो अमृत भारत ट्रेन

मास्क ना लगाने पर लोगों को फाइन भरना पड़ रहा है.  ऐसे में जो लोग मास्क नहीं खरीद सकते वे इस फाइन से भला कैसे बचेंगे ? इस बात का जवाब दिया है तेलंगाना के एक बुजुर्ग ने.  इन्होंने मास्क के फाइन से बचने के लिए एक देसी जुगाड़ निकाला है.  दरअसल सोशल मीडिया पर तेलंगाना के एक बुजुर्ग की तस्वीर खूब वायरल हो रही है.  मेकला कुर्मय्या नामक यह बुजुर्ग तेलंगाना के महबूबनगर जिले से हैं.  ये अपनी पेंशन लेने मंडल सेंटर पहुंचे.  लोग इन्हें देख कर हैरान थे और हैरानी का कारण यह था कि इन्होंने अपने चेहरे पर मास्क की जगह चिड़िया का घोंसला पहन रखा था.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है तस्वीर

इस बुजुर्ग की घोंसले वाले मास्क के साथ ली गई तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.  रेवती नामक ट्विटर यूज़र ने इस बुजुर्ग की तस्वीर ट्वीट की थी.  जिसके बाद से यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगी.  इस तस्वीर को लगभग 2 हज़ार लोगों ने लाइक व 500 से ज़्यादा लोगों ने रीट्वीट किया है.  तस्वीर पर लोगों की तरह तरह की प्रक्रिया आ रही है.  एक यूज़र ने इस बुजुर्ग का एड्रेस मांगते हुए लिखा कि वह इन्हें मास्क भेजेगा.

Exit mobile version