Site icon APANABIHAR

बिहार के इस जिले में लगा लॉकडाउन, ग्रामीणों ने खुद ‘टोटल बंद’ का किया एलान, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

blank 16 7

बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर गया जिले में लोगों ने एक सराहनीय कदम उठाया है. लोगों ने खुद हो दो दिन के लिए लॉकडाउन का एलान कर दिया है. छोटी-बड़ी सारी दुकानें पूर्ण रूप से बंद कर दी गई हैं. सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. लोग अपने-अपने घरों में बंद हैं.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

गया जिले के  परैया प्रखंड दुकानदार और ग्रामीणों ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए चेन को तोड़ने के लिए स्वेक्षा से दो दिन का लॉकडाउन लगाया है. प्रखंड के सभी दुकान और बाजार को बंद कर दिया गया है. दो दिनों के बाद भी अगर कोरोना मरीजों की संख्या कम नहीं होगी तो ग्रामीणों ने कहा है कि लॉकडाउन की अवधि को वे आगे भी बढ़ा सकते हैं. ताकि संक्रमण की चेन टूटे.

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

गया के परैया प्रखंड में लगे पूर्ण लॉकडाउन में जिला प्रसाशन का कोई भी आदेश नही है. यह बंदी ग्रामीणों ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते देख कर अपने स्वेक्षा से प्रखंड के ग्रामीण और व्यवसाय के लोगों ने किया है. ग्रामीणों  ने बताया की पिछले एक सप्ताह से परैया प्रखंड में कोरोना का 160 मामला आ चूका है और 6 लोगो की मृत्यु हो चुकी है. तब हमलोग व्यवसाय लोगो ने एक कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सारे व्यवसाय मिलकर दो दिनों का स्वेक्षा से लॉक डाउन का घोषणा किया है.  यही हालत बनी रही तो परैया चीन का वुहान न बन जाये क्योंकि 6 दिनों में 6 लोगो की मृत्यु हो चुकी है.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

ग्रामीणों ने आगे बताया कि परैया प्रखंड में हमलोग सभी लोग सरकार के द्वारा कोरोना को लेकर जो गाइड लाइन दिया गया है. उसको पालन करे और सभी लोगो में भय है. यही हाल रहा तो यह लॉक डाउन की अवधि और भी बढ़ा सकते है.  हमलोग यहां तो जाँच में 160 लोग संक्रमित पाये गये है और कितना लोग बिना जाँच कराये घूम रहे है. इसलिए यह कदम सभी लोग मिलकर उठाये है. 

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

परैया थाना के थाना प्रभारी फहीम आजाद खान ने बताया कि परैया थाना क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण बहुत ज्यादा बढ़ा हुआ है. कई लोगों की इससे मृत्यु भी हो चुकी है. बाजार के लोगों ने यह निर्णय लिया है कि दो दिनों के लिए बाजार बंद कर दिया है.

Exit mobile version