Site icon APANABIHAR

Gulshan Kumar ने अंडरवर्ल्ड डॉन को पैसे देने से किया था इनकार, कहा- इतने में तो माता का भंडारा करवा दूंगा

blank 6 10

कोरोना महामारी के बीच भी लोग नवरात्रों में मां के दर्शन करने के लिए मंदिरों में पहुंच रहे हैं. हाल ही में गुलशन कुमार की बेटी मशहूर सिंगर तुलसी कुमार भी मां के दर्शन करने पहुंची थीं. तुसली कुमार के पिता गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) की, मंदिर के बाहर ही हत्या हुई थी. म्यूजिक कंपनी ‘टी-सीरीज’ के मालिक गुलशन कुमार दिल्ली में एक जूस की दुकान चलाने थे, लेकिन एक दिन वो इतनी बड़ी कंपनी के मालिक बन गए कि उनके पीछे अंडरवर्ल्ड के लोग पड़ गए.

जब उन्होंने टी-सीरीज कंपनी की स्थापना की तो शुरुआत में भजन गाकर बड़ा नाम बनाया, जिसके बाद उन्हें कैसेट किंग के नाम पहचान मिली. एक दिन जीतेश्वर महादेव मंदिर के बाहर उनकी हत्या कर दी गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक गुलशन को 16 गोलियां मारी गईं थीं. उनके ड्राइवर ने गुलशन का बचाव करने की बहुत कोशिश की, जिसमें वो खुद भी जख्मी हो गया था. लेकिन बहुत देर हो चुकी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम ने दाऊद मर्चेंट और विनोद जगताप को गुलशन कुमार को मारने की सुपारी दी थी. साल 2001 में शॉर्प शूटर विनोद जगताप ने खुद कुबूल किया था कि उन्होंने गुलशन कुमार को गोली मारी थी.

लेखक हुसैन जैदी की किताब ‘My Name is Abu Salem’ में इस बात का जिक्र किया गया है. इस किताब के अनुसार अबु सलेम ने गुलशन से 10 करोड़ रुपये मांगे लेकिन उन्होंने मना कर दिया और कहा इतने रुपयों में तो वैष्णो देवी के दरबार में भंडारा करवा दूंगा. गुलशन की ये बात अबु सलेम को बहुत बुरी लगी. जब उन्हें गोली मारी जा रही थी तब शूटर ने बोला- ‘पूजा बहुत हो गई, अब ऊपर जाकर करना.’

Exit mobile version