Site icon APANABIHAR

ICC T20 World Cup 2021: दिल्ली में आयोजित हो सकते हैं पाकिस्तान के दो मैच, जानें- कहा हो सकता है सेमिफाइनल का आयोजन

blank 26 7

अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले 2021 टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के दो मैचों की मेजबानी दिल्ली कर सकती है। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि की जानी बाकी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की शीर्ष परिषद को शुक्रवार को सूचित किया गया कि बोर्ड को इस मेगा टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम और मीडिया के लिए वीजा का सरकार से आश्वासन मिला है।

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपनी क्रिकेट टीम, मीडिया और प्रशंसकों के लिए वीजा की मांग की है। प्रशंसकों को वीजा देने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। बता दें कि दोनों देशों में कूटनीतिक तनाव के कारण दोनों टीमों में काफी लंबे समय से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं हुआ। ऐसे में पीसीबी ने आइसीसी से उसके खिलाड़ियों को वीजा देने को लेकर आश्वासन मांगा था।

बता दें कि अहमदाबाद में 1.1 लाख की क्षमता वाला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में  टी 20 विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा। मुंबई और कोलकाता में सेमीफाइनल खेले जाएंगे। वहीं, धर्मशाला को एक नॉकआउट मैच की मेजबानी के लिए चुना गया है। समाचार एजेंसी आइएएनएस के एक सूत्र ने जानकारी दी कि पाकिस्तान अपने दो मैच दिल्ली में खेलेगा। अभी तक के संभावित कार्यक्रम के अनुसार दिल्ली नॉकआउट गेम की मेजबानी नहीं करने वाला है।

टूर्नामेंट में 45 मैच आयोजित किए जाने 

2021 टी 20 विश्व कप में कुल 16-टीमें खेलेंगी। टूर्नामेंट में 45 मैच आयोजित किए जाने हैं। बोर्ड ने मैच कराने के लिए नौ जगहों का चयन किया है। दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, धर्मशाला, चेन्नई, बेंगलुरु, लखनऊ, अहमदाबाद और कोलकाता में टी20 वर्ल्ड कप के मैच कराए जाएंगे। इन्हें बोर्ड ने तैयारी के निर्देश दिए हैं। हालांकि, कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुए अंतिम फैसला टूर्नामेंट से पहले लिया जाएगा। भारत में कोरोना उफान पर है। लगातार यहां दो लाख से ज्यादा दैनिक मामले सामने आ रहा है।

Exit mobile version