Site icon APANABIHAR

18 इंच की लंबाई वाले इन बाबा को माना जा रहा है दुनिया का सबसे छोटा संत, इंटरनेट पर वायरल हुए छोटे बाबा

blank 26 2

हर इंसान चाहता है कि उसके पास आकर्षक शरीर और रूप रंग हो, ताकि उसकी पर्सनालिटी बेहतर लगे। हालांकि इस दुनिया में अलग-अलग रूप रंग और कद काठी के लोग मौजूद हैं, किसी को अपने शरीर से प्यार है तो उसे बदलने की पूरी कोशिश में लगा हुआ है। इसी बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर एक साधू का वीडियो जमकर वायरल (VIRAL) हो रहा है, जिसकी वज़ह है उनकी शारीरिक लंबाई।

Also read: Gold Price Today: सोने के भाव में गिरावट, जाने आपके शहर में क्या है रेट

18 इंच की लंबाई वाले नागा साधु

पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ़ खींचने वाले इन बाबा का नाम नारायण नंद गिरी महाराज है, जिन्हें दुनिया का सबसे छोटा साधू माना जा रहा है. दरअसल स्वामी नारायण नंद गिरी महाराज की शारीरिक लंबाई मात्र 18 इंच है, जबकि उनका वज़न 40 पाउंड यानी 18 किलोग्राम तक है।

Also read: मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी ट्रेन, जाने रुट

स्वामी नारायण नंद जी की उम्र इस वक़्त 55 साल है, लेकिन वह अपने शरीर के कारण न तो खड़े हो पाते हैं और नहीं सही से चल फिर पाते हैं. ऐसे में उनके शिष्य ही उनकी देखभाल और खानपान की ज़रूरतों का ध्यान रखते हैं. यही वज़ह है कि इन दिनों स्वामी नारायण नंद जी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसे अब तक 47 हज़ार व्यूज मिल चुके हैं।

Also read: सस्ता हुआ सोना, चांदी के भाव में भी गिरावट, जाने 22 कैरेट सोना का रेट

इंटरनेट पर वायरल हुए छोटे बाबा

स्वामी नारायण नंद जी का इंटरनेट पर यूं अचानक वायरल होना किसी चमत्कार से कम नहीं, क्योंकि 4 दिन पहले तक इनके अस्तित्व के बारे में किसी को कोई ख़बर नहीं थी. दरअसल स्वामी नारायण नंद जी को हरिद्वार में आयोजित महाकुंभ-2021 में पहली बार देखा गया था, जहाँ हजारों की संख्या में साधु-संत पहुँच रहे हैं. ऐसे में नायारण नंद जी की कद काठी श्रद्धालुओं समेत सोशल मीडिया यूजर्स के लिए आकर्षण का केंद्र बन गई।

Exit mobile version