भारत में इस दिनों Asia Cup 2023 को लेकर काफी ज्यादा चर्चा हो रहे है. वही Asia Cup 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल (KL Rahul) की जगह ईशान किशन को गोल्डन चांस मिल सकता है. इसके बारे में बताने जा रहे है. तो सबसे पहले हम आपको बता दे की Asia Cup 2023 का प्रारंभ 30 अगस्त से होने वाले है.

Ishan Kishan
Ishan Kishan

जाने Asia Cup 2023 में भारत का पहला मुकाबला किससे होने वाले है

वही Asia Cup 2023 में भारत का पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला है. लेकिन भारत के लिए बड़ी दुख की बात यह है की इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) पूरी तरह से फिट नहीं हो पाएं है. इसलिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) को गोल्डन चांस मिल सकता है. क्योकीं ईशान किशन हाल ही वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पांच मैचों के वनडे सीरिज में लगातार 3 अर्धशतक लगाये है.

Asia Cup 2023 में ईशान किशन को भी मिल सकता है जानिए कैसे

इसलिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विकेटकीपर के जगह पर ईशान किशन (Ishan Kishan) को मौका मिल सकता है. हालाकिं ईशान किशन को इस मैच में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा. क्योकीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल (Shubman Gill) ओपनर करते नजर आयेंगे. अगर ईशान किशन इस मैच में अच्छा प्रदशन करते है तो उनको आगे के मैच में भी मौका मिल सकता है. इसलिए ईशान किशन के लिए एक बड़ा गोल्डन चांस साबित हो सकता है.

Asia Cup 2023 में केएल राहुल की जगह संजू सैमसन को भी मिल सकता है मौका, जाने क्या है वजह

वही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी केएल राहुल (KL Rahul) की फिटनेस पर लगातार नजर दौरा रहे है. वही केएल राहुल भी अपनी फिटनेस के लिए लगातार नेशनल क्रिकेट एकेडमी में लगे हुए है. अगर केएल राहुल Asia Cup 2023 के लिए पूरी तरह फिट नहीं हो पाते है तो उनके जगह टीम में संजू सैमसन (sanju samson) को जगह मिल सकता है. क्योकीं संजू सैमसन को बैकअप विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर श्रीलंका भेजा जाएगा.