Asia Cup 2023: दोस्तों 30 अगस्त 2023 से एशिया कप प्रारंभ होने जा रहा है. इस साल एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका के मैदान पर खेला जायेगा. Asia Cup 2023 कुल 6 देशों द्वारा खेला जायेगा. जिसमे भारत, पाकिस्तान और नेपाल को group A में रखा गया है. तो वही बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान को group B में रखा गया है.

Also read: Hardik Pandya की घटिया फॉर्म, किस आधार पर खेलेंगे T20 World Cup में

Rohit Sharma
Rohit Sharma

जाने पाकिस्तान टीम पर कौन भारतीय प्लेयर परेंगे भाड़ी

वही टीम इंडिया का Asia Cup 2023 में पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के साथ खेला जायेगा. जिसमे पाकिस्तान टीम के लिए सबसे बरा खतरा टीम इंडिया के घातक ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) होंगे. जो टीम इंडिया के कप्तान भी है. क्योकीं रोहित शर्मा का ODI अंतराष्ट्रीय मैच में काफी बड़ा रिकॉर्ड है. जो आज तक कोई नहीं तोर पाया है.

रोहित शर्मा का ODI अंतराष्ट्रीय मैच में रिकॉर्ड

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी तक अपने ODI अंतराष्ट्रीय मैच में 30 शतक और 3 दोहरे शतक लगा चुके है. और वही जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ODI अंतराष्ट्रीय मैच में 10 ओवर तक टिक जाते है. तो अपने दम पर एक बरा स्कोर खड़ा करने की काबिलियेत रखते है. इसलिए यह प्लेयर पाकिस्तान टीम के खतरा साबित हो सकता है.

जाने एशिया कप 2023 में IND vs PAK का पहला मुकाबला कब होगा

वही टीम इंडिया पाकिस्तान टीम से मुकाबला 10 महीनों के बाद करने वाले है. क्योकीं भारतीय टीम पाकिस्तान टीम से अक्टूबर 2022 के t20 वर्ल्ड कप के दौरान ही खेले थे. जिसमे भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी थी. इसलिए 2 सितंबर के भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में सभी की इंताजर बेसर्बी से है.