दोस्तों भारतीय टीम फिलहाल आयरलैंड से तीन मैचों की t20 सीरीज खेलने के लिए गए हैं. जिसमें भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) है. लेकिन आज के इस खबर में हम 30 अगस्त 2023 से होने वाले एशिया कप के बारे में बताने जा रहे हैं. एशिया कप 2023 में कुल 6 देशों की टीम शामिल होंगे. जिसमें भारत, पाकिस्तान और नेपाल को A ग्रुप में रखा गया है. तो वहीं बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान को B ग्रुप में रखा गया है. वही एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला नेपाल वर्सेस पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 30 अगस्त को पाकिस्तान के मुल्तान स्टेडियम में खेला जायेगा.

Asia Cup 2023
Asia Cup 2023

जाने एशिया कप 2023 में भारतीय टीम का सेलेक्शन कब हुआ

Asia Cup 2023 टीम का चयन भी कर दिया है. लेकिन इस चयन में यूज़वेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को बाहर किया गया है. जिसके चर्चा हम आज के इस खबर में करने वाले हैं. आपको बता दें कि 21 अगस्त 2023 को सोमवार के दिन एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया. जिसमे भारतीय टीम का कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगारकर (Ajit Agarkar) ने 17 प्लेयरों का चयन किया है.‌ जिसमें भारत के प्रमुख स्पिनर गेंदबाज यजुवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को बाहर किया गया है.

जाने एशिया कप 2023 में चहल को नहीं चुनने पर Saurav Ganguly और इरफ़ान पठान ने क्या कहा

इसके लिए सभी पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी एक राय दिया है. जिसमें पहले नंबर पर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने कहा की अगर मुझे चुनने के लिए अनुमति मिलती तो में चहल को स्पिनर के रूप में जरूर चुनती. क्योंकि इसके पास विकेट चटकाने का काफी अच्छा अनुभव है. वहीं भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भी एक अपने पोस्ट में लिखा की प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh krishna) की जगह यजुवेंद्र चहल (Yajuvendra Chahal) को टीम में रखना चाहिए था.

भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बताया चहल के नहीं चुनने के कारण

क्योंकि प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh krishna) पिछले काफी लंबे समय से चोटिल हुए थे. वही इन सब के अलावा भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बताया कि यूज़वेंद्र चहल (Yajuvendra Chahal) को इसलिए नहीं चुना गया है कि कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) निचले क्रम के एक अच्छे बल्लेबाज भी है. और साथ में बाएं हाथ के एक अच्छी स्पिनर गेंदबाज हैं. वही एशिया कप 2023 में पिछले काफी लंबे समय से चोटिल रहे ख़िलाड़ी केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) की एंट्री हुई है.

एशिया कप 2023 में भारत के इन सभी प्लेयर का हुआ चयन

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा टीम में शामिल है. जबकि संजू सैमसन को बैकअप प्लेयर के लिए चुना गया है.