Site icon APANABIHAR

ट्रेन से करते है यात्रा तो हो जाए सावधान! गलती से भी न करें किसी भी Train के इस कोच में यात्रा, खानी पड़ सकती है जेल की हवा, जानिये कारण

Train Journey

Train Journey

भारत दुनिया की चौथी सबसे बड़ी रेल नेटवर्क है और भारत में रोज लकाहों यात्री Train से यात्रा करते है भारत में करीब 8 हजार से 10 हजार के बीच में रेलवे स्टेशन की संख्या है. आज के इस खबर में हम आपको Train से जुडी ही एक ऐसी बात बताने जा रहे है जिसे आपको जरूर जाननी चाहिए चलिए जानते है….

Pentry Car, Train

देखिये Train भारत के लोगों के लिए एक ऐसा साधन है जो आसानी से आप कहीं भी सस्ते में दुरी का यात्रा भी कर सकते है. ऐसे में कई बार लोग अपने वर्थ के जगह दुसरे जगह पर जाकर भी यात्रा करने लगते है इस प्रस्थिति में पकडे जाने पर उन्हें जुर्माना के साथ-साथ जेल की भी हवा खानी पड़ सकती है.

जान ले ट्रेन में कहाँ यात्रा करना वर्जित है?

दरअसल इस खबर में हम आपको बताने वाले है Train के पेंट्री कार कोच के बारे में आप में से बहुत लोगों ने इसका नाम सुना होगा लेकिन जो लोग इसके बारे में नहीं जानते है उनको मैं बता दूँ की पेंट्री कार कोच ट्रेन का एक विशेष तरह का कोच होता है जिसमें खाना तैयार किया जाता है. जिसमें सभी लोगों की जान एकी अनुमति नहीं होती है.

अगर ऐसे में आप बिना पूछे या बिना अनुमति के Train से यात्रा करने के दौरान अपने बर्थ के जगह अगर आप पेंट्री कार में सफ़र करने के लिए बैठ जाते है तो ऐसे में आपको जुर्माना के साथ-साथ जेल की भी हवा खानी पर सकती है. इस कोच में सफ़र करने के लिए पूर्ण रूप से रोक है लेकिन विशेष प्रस्थिति जैसे दूध या पानी गर्म करने के लिए अनुमति लेकर जा सकते है.

Exit mobile version