Indian Navy Recruitment 2023: अगर आप भी देश की सेवा करने चाहते है तो यह आपके लिए सबसे बढ़िया मौका है. क्योंकि आज के इस खबर में हम भारतीय नौसेना में निकली भर्ती के बारे में जानने वाले है. और सबसे खास बात यह है की ये भर्ती  ‘बिजनेसमैन चीफ मेट’ के के पद को भरने के लिए किया जा रहा है.

Also read: मुंबई से यूपी-बिहार आना हुआ आसान, चलेंगी 12 समर स्पेशल ट्रेनें

Indian Navy Recruitment 2023
Indian Navy Recruitment 2023

दोस्तों जो लोग भारतीय नौसेना में शामिल हो कर देश की सेवा करना चाहते है उनके लिए यह बहुत ही बढ़िया मौका है. तो आप इसमें भाग ले सकते है. और उम्मीदवार के लिए सबसे अच्छी खबर ये है की इसके लिए आवेदन तिथि की घोषणा भी कर दी गई है. जो की उम्मीदवार इसमें 26 अगस्त 2023 से आवेदन कर सकते है.

आपको बता दे की इसमें ऑनलाइन फॉर्म भरने की आखिरी डेट 25 सितंबर, 2023 रखी गई है. इसमें आवेदन करने वाले समय अवधि में join Indiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है. इसमें भाग लेने वाले आवेदक किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड की 10वीं कक्षा से पास होना अनिवार्य है.

इतना ही नही आवेदक के पास संबंधित उद्योग में आईटीआई प्रमाणपत्र अनिवार्य है. जो की आवेदक की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए. जबकि अधिकतम आयु 25 साल से अधिक नही होनी चाहिए. इसमें फॉर्म भरने के लिए आवेदक की स्क्रीनिंग भी की जाएगी. इसके अलावा भी बहुत से प्रोसेस है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.